June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

कोरोना से जंग लड़ने के लिए नोएडा की इस सोसायटी ने उठाए हथियार, बनाई टास्क फोर्स


गौतमबुद्ध नगर: यूपी में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है यह बात किसी से नहीं छुपी है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है और मरीजों के साथ तीमारदार भी परेशान हैं. लेकिन प्रदेश के नोएडा शहर की एक सोसायटी ने महामरी से जंग लड़ने के लिए खुद हथियार उठा लिए हैं. अब अपनों की मदद के लिए इस सोसायटी के लोग अस्पतालों पर निर्भर न रह कर खुद ही मरीजों को ठीक करने की जिम्मेदारी ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: युवक ने बाइक पर लिखा ऐसा बनारसी शब्द, पुलिस ने काट दिया 6000 का चालान, जानें क्या है मामला  

15 मरीज हुए स्वस्थ
दरअसल, ग्रेटर नोएडा की गौड़ सौंदर्यम सोसायटी में 40 लोगों ने मिलकर टास्क फोर्स बनाई है. इस टीम का हर एक मेंबर एक टास्क की जिम्मेदारी ले रहा है, ताकि ऑफिस के काम में भी कोई दिक्कत न आए. यहां पर सोसायटी के कम्यूनिटी हॉल को आइसोलेशन सेंटर बना दिया गया है, जिसमें 8 बेड लगाए गए हैं. वहीं, गंभीर मरीजों के लिए 15 ऑक्सीजन सिलेंडर भी तैयार रखे गए हैं. साथ ही बाकी मेडिकल फेसिलिटी भी उपलब्ध कराई जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें: बैंड-बाजे के साथ लड़की के घर पहुंचे बाराती, दूल्हे के भाई ने किया कुछ ऐसा कि दुल्हन ने बैरंग लौटा दी बारात

सोसायटी में 111 लोग संक्रमित
अब इस टास्क फोर्स के मेंबर्स सेंटर शुरू करने के लिए CMO और प्रशासन की परमिशन लेने में जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि इस सोसायटी में मौजूदा समय में लगभग 1500 लोग रहते हैं. इन 1500 में से 111 लोग कोविड पॉजिटिव हैं. वहीं, 15 लोग स्वस्थ भी हो गए हैं. हालांकि, जिले में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की हालत किसी से छुपी नहीं है. इस वजह से ही सोसायटी के मेंबर्स ने मिलकर ये निर्णय लिया है. 

ये भी पढ़ें: UP Coronavirus Update: सामने आए रिकॉर्ड तोड़ 37238 केस, 196 मौतें  

ग्रुप बनाकर कर रहे मदद
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी मिली है कि टास्क फोर्स ने एक्टिव केस वाले लोगों का एक ग्रुप बनाया है, जिसमें डॉक्टर्स को भी शामिल किया गया है. ये डॉक्टर्स इसी सोसायटी के निवासी हैं और अपने काम के साथ-साथ मरीजों की परेशानी सुनकर उनको परामर्श भी देते हैं. डॉक्टर्स ने मरीजों पर ऑनलाइन निगरानी रखी हुई है.

ये भी पढ़ें: प्रयागराज और आगरा पुलिस ने रोकी Remdesivir की कालाबाजारी, 40-50 हजार में बेचने की थी तैयारी

सबने ली है अलग-अलग जिम्मेदारी
टास्क फोर्स के मेंबर्स ने मीडिया को बताया कि ग्रुप में जो लोग शामिल हैं, वह अलग अलग फील्ड से जुड़े हैं. सबको काम भी अलग-अलग बांटे गए हैं. कुछ लोग फाइनेंस संभाल रहे हैं, तो कुछ ने ऑक्सीजन सिलेंडर की जिम्मेदारी ली हुई है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घरों को हर जरूरी सामान के लिए दुकान के नंबर दिए गए हैं, जहां से होम डिलीवरी हो सके. मरीजों के तीमारदारों से अनुरोध किया जा रहा है जितना कम हो सके बाहर निकलें. 

ये भी देखें: Viral Video: जब कौवे ने Hello का दिया ऐसा जवाब, फटी रह गई लोगों की आंखें

ये लोग हैं शामिल
एक प्रतिष्ठित अखबार द्वारा छापी गई रिपोर्ट के अनुसार जानकारी मिली है कि इस टीम के मेंबर्स डॉ.प्रतिभा भारद्वाज, डॉ. निवेदिता कपूर, डॉ. शिलादित्य रॉय, अनिरुद्ध गुप्ता, नितिन सेठ, डॉ.नीलेश कपूर, अनुराग कुमार, अमित रावत, अमित खरे, विशाल गुप्ता, आशीष सिंह, डॉ. सौरभ, डॉ. पीके गोयल, विनय ठकराल, बिजेंद्र बंसल, विशाल त्रिपाठी और अरुण गंगोत्रा हैं.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: