June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

छत्तीसगढ़: रायपुर सहित इन जिलों में 5 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सिर्फ ये सेवाएं रहेंगी चालू


रायपुर: बढ़ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, जशपुर और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन 5 मई तक बढ़ा दिया गया है. अभी तक इन जिलों में लॉकडाउन 26 अप्रैल तक लगाया था. इस संबंध में जानकारी देते हुए मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि यह फैसला रायपुर, सूरजपुर और जशपुर में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया है.

MP में नहीं मिल रहे टैंकर: 7 दिन में चाहिए 700 टन ऑक्सीजन, जानिए कैसे मैनेज करेंगे सीएम शिवराज

इस दौरान इन जिलों में जरूरी सेवाओं ( मेडिकल इमरजेंसी, फायर बिग्रेड के वाहन, टीकाकरण के लिए छूट, रेलवे यात्रियों को छूट) छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 17,397 नए मामले आए हैं. जबकि 219 मरीजों की मौत भी हुई है. इनमें से 143 ऐसे थे जिन्हें कोई दूसरी गंभीर बीमारी नहीं थी.

लगातार बढ़ते मरीजों की वजह से प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 23 हजार 479 हो गई है. अब तक महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 6,893 हो गई है. वहीं, प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से दूसरे राज्यों से सड़क, रेलवे या फिर फ्लाइट के जरिए आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे की RT-PCR की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने अनिवार्य कर दिया गया है. 

MP में अगले तीन से चार दिनों तक शुष्क बना रहेगा मौसम, 27 अप्रैल से पड़ेगी भयंकर गर्मी

इसके अलावा बढ़ती रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग को देखते हुए निजी अस्पतालों और सरकारी अस्पतालों में इंजेक्शन के स्टाक और उपयोग की जानकारी प्रतिदिन देने के लिए कहा गया है. ऐसा नहीं करने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई भी की जा सकती हैं. साथ ही कोविड-19 अस्पतालों को हर चार-पांच दिन में खाली बेडों की संख्या को भी अपडेट करने के लिए कहा गया है.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: