देश में Coronavirus का बढ़ रहा है खतरा, इन 10 राज्यों में आ रहे हैं 75 फीसदी मामले


नई दिल्ली: देश में भले ही कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हाहाकार मचा हुआ हो लेकिन सच्चाई ये है कि इनमें से करीब 75 प्रतिशत मामले केवल 10 राज्यों में से हैं. बाकी के 18 राज्यों में केवल 25 प्रतिशत मामले डिटेक्ट हुए हैं और वे अब तक कोरोना के भीषण रूप से लगभग बचे हुए हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने शनिवार को बताया कि कोरोना (Coronavirus) के सामने आए नए मामलों में से 74.15 फीसदी महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत कुल दस राज्यों से हैं. मंत्रालय ने कहा, ‘देश में सामने आए संक्रमण के कुल मामलों में से 74.15 फीसदी महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान से हैं.’ इनके अलावा बिहार और पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- 4 लाख परिवारों को मिले E-Property Card, पीएम मोदी की ग्राम पंचायतों से अपील, कोरोना को गांवों में फैलने से रोकें

पिछले 24 घंटे में देश में एक दिन में कोरोना (Coronavirus) के 3 लाख 46 हजार 786 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ 66 लाख 10 हजार 481 पर पहुंच गए हैं. वहीं इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या 25 लाख से ज्यादा हो गई है. उपचाराधीन मरीजों में से 66.66 फीसदी महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और केरल से हैं. पिछले 24 घंटों में देश में 2,624 संक्रमितों ने दम तोड़ा, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 89 हजार 544 हो गई है. देश में अब तक 13.83 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.