Corona का खौफ, कुवैत ने भारत की सभी कमर्शियल फ्लाइट्स कीं रद्द


दुबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर कुवैत (Kuwait) ने आज (शनिवार) भारत से आने वाली सभी सीधी कमर्शियल फ्लाइट्स को अगले आदेश तक रद्द कर दिया है. स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है. 

भारत से आने वालों को प्रवेश नहीं

कुवैत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) ने कहा कि उसने 24 अप्रैल से भारत से आने वाली सभी सीधी कमर्शियल फ्लाइट्स को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है. महानिदेशालय ने एक ट्वीट में कहा कि ‘भारत से सीधे आने वाले या किसी अन्य देश से आने वाले उन सभी यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिन्होंने भारत के बाहर कम से कम 14 दिन नहीं बिताए हों. 

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के प्रकोप को लेकर आया PAK पीएम का बयान, कही ये बात

इन लोगों को मिलेगी परमीशन

हालांकि, कुवैत के रेजीडेंट्स, उनके करीबी रिलेटिव और उनके श्रमिकों को देश में प्रवेश करने की परमीशन दी जाएगी. ट्वीट में कहा गया है कि कार्गो फ्लाइट्स (Cargo flights) का संचालन जारी रहेगा. इससे पहले ब्रिटेन, यूएई और कनाडा भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर चुके हैं.

लगातार बढ़ रहे मामले

बता दें, लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच देश में एक दिन में कोविड-19 के 3,46,786 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,66,10,481 पर पहुंच गए जबकि इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 25 लाख से अधिक हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि Covid-19 के दैनिक नए मामलों में से 74.15 फीसदी मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत कुल दस राज्यों से हैं.

LIVE TV
 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *