Corona: CTI का दावा, दिल्ली में 70% कारोबारी Lockdown बढ़ाने के पक्ष में


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर दिल्ली के 70% कारोबारी लॉकडाउन (Lockdown) को 26 अप्रैल से और आगे बढ़ाए जाने के पक्ष में हैं. चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने शनिवार को यह बात कही. 

सर्वे में शामिल रहे इन इलाकों के व्यापारी

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) के मुताबिक, एक सर्वे में भाग लेने वाले 700 व्यापारिक संगठनों में से करीब 500 लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाए जाने के पक्ष में हैं. इस सर्वे में कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, सदर बाजार, खारी बावली, करोल बाग, कमला नगर, राजौरी गार्डन, नेहरू प्लेस, साउथ एक्स और शाहदरा के कारोबारी शामिल रहे.

‘दिल्ली सरकार के आदेश का पालन होगा’

सीटीआई (CTI) के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा, ‘अधिकतर संगठन दिल्ली में पांच से सात दिन के लिए और लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने के पक्ष में हैं. हालांकि, कारोबारियों ने यह साफ कर दिया है कि वह लॉकडाउन के संबंध में दिल्ली सरकार के आदेश का पालन करेंगे और स्वयं अपनी तरफ से किसी तरह का लॉकडाउन नहीं करेंगे.’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 19 अप्रैल को रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक के लॉकडाउन की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: अब इस राज्य में बढ़ी सख्ती, नए प्रतिबंधों की घोषणा; जानें क्या खुलेगा-क्या बंद रहेगा

केजरीवाल ने राज्यों से मांगी ऑक्सीजन

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी को ऑक्सीजन की आपूर्ति किए जाने का अनुरोध किया है. साथ ही कहा कि कोविड-19 का प्रकोप ऐसा है कि सभी उपलब्ध संसाधन अपर्याप्त साबित हो रहे हैं. दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 20 मरीजों की मौत होने के बाद केजरीवाल ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अनुरोध किया है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.