Oxygen Man बनकर उभरे पटना के राजू कुमार दास, मरीजों के परिजन को मुफ्त में देते हैं ऑक्सीजन


Patna: कोरोना संक्रमण के बढ़ते संकट के बीच भले ही पटना जिला प्रशासन की ओर से ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में होने का दावा किया जा रहा है. लेकिन, जमीनी हकीकत क्या है ये कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजन ही बयां कर रहें है.

इस विकट समय में जब कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन मिल पाना मुश्किल हो रहा है, तब इस आपदा के समय में राजू कुमार दास मरीजों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण कर मसीहा बन गए हैं. पटना के लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और प्रशासन का दावा है कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. बावजूद इसके मरीजों को ऑक्सीजन की समस्या हो रही है.

ये भी पढ़ें- श्रिति पांडेय ने दुनिया में देश का नाम किया रोशन, फोर्ब्स मैगजीन में एशिया की टॉप 30 वैज्ञानिकों में आया नाम 

ऐसे समय में जब सरकारी सिस्टम फेल होते दिख रही है, तब इस महामारी के समय में मरीजों की मदद करने के लिए ऑक्सीजन रिफलिंग करने वाले निजी कंपनी ने मदद का हाथ बढ़ाया है. राजू  बीते पांच दिनों से लगातार लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन मुहैया करा रहे है.

ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफलिंग करने वाले राजू कुमार दास ने बताया कि मानव सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है. उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में जहां लोग ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर भटक रहे है. ऐसे समय में मानवता के नाते ये इंसानी फर्ज है कि लोगों को मदद किया जाए.

यही वजह है कि राजू हर रोज मरीजों को मुफ्त में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं. राजू के मुताबिक,  सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक सेवा जारी रहती है और ऑक्सीजन लेने वाले लोगों की कतार लगी रहती है.

वहीं, ऑक्सीजन लेने आये मरीज के परिजन ने बताया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है. मरीज का ऑक्सीजन लेवल कम है. वो भगवान का शुक्र है कि पप्पू यादव के कहने पर मुझे ऑक्सीजन दिया जा रहा है. 

वहीं, ऑक्सीजन लेने आए गुजराती भाई के परिजन भी कोरोना संक्रमित हैं और निजी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपब्धत नहीं होने पर वह राजू के पास पहुंचे हैं. ऐसे में साफ है कि भले जिला प्रशासन पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन होने का दावा कर रही हो लेकिन हकीकत  कुछ और ही बयान कर रही है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.