June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Sikar Samachar: सरकारी अस्पताल में घंटों गायब रहे डॉक्टर, तड़प-तड़प कर मर गया मरीज


Sikar: जिले के अज़ीतगढ़ (Ajitgarh) के सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में एक मरीज की मौत (Death) पर परिजनों ने चिकित्सकों पर ड्यूटी से नदारद रहने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

यह भी पढ़ें- राहत की खबर! राजस्थान में बढ़ा रिकवरी दर, 24 घंटे में 5,197 कोविड मरीज हुए ठीक

मामले के अनुसार, अज़ीतगढ़ के वार्ड नंबर 21 निवासी हनुमान सहाय धानका का स्वास्थ्य बिगड़ने पर अस्पताल लाया गया. परिजनों ने आरोप लगाया कि उस समय डॉक्टर ड्यूटी से गायब थे, काफी ढूंढा लेकिन नहीं मिले. घर गए तब वो मिले. डॉक्टर को बुलाकर लाया गया. मृतक के परिजनों ने बताया कि चिकिस्तक काफी देर से पहुंचे, तब तक हनुमान धानुका की मौत हो गई. काफी लोग जमा हो गए.

यह भी पढ़ें- चावल मिल के बॉयलर में गिरने से श्रमिक की मौत, पत्नी बोली- सबसे कहा, किसी ने नहीं सुना

सूचना पर अज़ीतगढ़ अस्पताल (Ajitgarh Hospital) के पीएमओ डॉ. ओपी वर्मा (OP Verma) को इसकी सूचना दी तो डॉ. ओपी वर्मा अज़ीतगढ़ अस्पताल में आये. पुलिस भी घटना के बाद पहुंची. जैसे ही मौत का समाचार सुना, सैकड़ों की संख्या में लोग अस्पताल में इकट्ठे हो गए. लोगों ने लापरवाही करने वाले डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. 

इधर अस्पताल पीएमओ डॉ. ओपी वर्मा का कहना है कि सूचना मिलते ही वह तुरंत अस्पताल में आ गए. उस समय ड्यूटी डॉक्टर और स्टाफ वहीं उपस्थित थे और उपचार कर रहे थे फिर भी  इस मामले की जांच कराएंगे. अगर चिकित्सक एवं स्टाफ दोषी होगा तो कार्रवाई करेंगे.

Reporter- Ashok Singh

 





Source link

%d bloggers like this: