झारखंड में Corona संक्रमण के 5903 नए मामले, 103 लोगों की मौत


Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है. ताजा जानकारी यह है कि प्रदेश में रविवार देर शाम तक कोरोना संक्रमण के 5903 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को झारखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5152 था. साफ है कि शनिवार की तुलना में रविवार को कोरोना संक्रमण के करीब 750 मरीज प्रदेश में अधिक मिले हैं.

रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण का सर्वाधिक मामला राजधानी रांची में सामने आया है. इसके अलावा, राज्य में रविवार के दिन करीब 103 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. हालांकि, शनिवार को राज्य में कोरोना संक्रमण से 110 लोगों की मौत हुई थी. 

ऐसे में रविवार को मौत के आंकड़े में थोड़ी कमी जरूर आई लेकिन इस आंकड़े को संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है. अभी भी कोरोना को लेकर रांची समेत प्रदेश के कई शहरों में स्थिति भयावह है.

ये भी पढ़ें- Ranchi: शवदाह पर पड़ा कोरोना का ‘साया’,अंतिम संस्कार के लिए भटक रहे शव!

राज्य में अब कोरोना संक्रमण के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 201747 हो गई है. वर्तमान समय में राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 48105 है. 

जानकारी के अनुसार, राज्य भर में कोरोना संक्रमण से अब तक 151651 लोग ठीक हो गए हैं.वहीं, राज्य में कोरोना की वजह से करीब 1991 लोगों की मौत हुई है. 

ज्ञात हो कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इस समस्या से निपटने के लिए झारखंड सरकार ने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए कोविड सर्किट का उद्घाटन किया था.

सीएम ने रांची के साथ ही जमशेदपुर में भी कोविड सर्किट का ऑनलाइन उद्घाटन किया था. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे. 

सीएम सोरेन ने शनिवार को लोगों को भरोसा दिया है कि देश के दूसरे प्रदेशों की तरह झारखंड में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. बेड की कमी जरूर थी लेकिन उसे भी बढ़ाया जा रहा है, ऐसे में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.