व्यापारियों के संगठन CAIT ने किया लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले का स्वागत, मदद के लिए भी बढ़ाया हाथ


नई दिल्ली: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने  दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा आज दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉक डाउन (Lockdown) बढ़ाने का स्वागत किया है. संगठन की ओर से कहा गया कि मौजूदा गंभीर हालात को देखते हुए लॉक डाउन बढ़ाने की जरूरत थी.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा, ‘अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं की कमी, ऑक्सीजन संकट और जरूरी दवाओं की कमी के साथ यहां अपंग हो चुके चिकित्सकीय ढांचे के मद्देनजर यही एक आखिरी चारा बचा था.’

‘ऑक्सीजन बैंक’ बनाने की योजना

इसी बीच सरकार को सहायता देने के लिए कैट ने भी अपने हाथ आगे बढ़ाए है जिससे कि दिल्ली सरकार पर दबाव कुछ कम होगा. इस सिलसिले में कैट ने दिल्ली में ‘ऑक्सीजन बैंक’ बनाने का फैसला किया है. संगठन अपनी जनहित की इस परियोजना के तहत ऑक्सीजन की कमी को दूर करने की दिशा में काम कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा Lockdown, CM केजरीवाल का ऐलान

उम्मीद पर टिकी दुनिया

प्रवीन खंडेलवाल ने कहा की वर्तमान गंभीर कोविद संकट के मद्देनजर, हमारे पास कोविद से सुरक्षा के लिए अपनी दुकानों को बंद रखने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. दुकानों के खुलने की स्थिति में, वे व्यापारी या उनके कर्मचारी कोविद संक्रमण के संपर्क में आ सकते हैं, जिसे आगे चलकर उनके परिवारों तक ये महामारी पहुंच सकती है. लॉक डाउन काफी हद तक करोना संक्रमण रोकने में कामयाब होगा.

ये भी पढ़ें- Corona के प्रकोप के बीच Mumbai से आई अच्छी खबर, लोगों में बढ़ रही हैं एंटी बॉडीज; Sero Survey में खुलासा

हर जिंदगी है अनमोल

खंडेलवाल ने कहा कि हमें इस मोड़ पर याद रखना चाहिए कि हर एक भारतीय की जिन्दगी का महत्व है. हमें अपने प्रिय राष्ट्र का उत्थान और संरक्षण करना चाहिए, जो अभी रो रहा है और जिसकी टूटी उम्मीदें को हमे वापस जगाना है. व्यापारी आपके साथ एकजुटता से खड़े होते हैं और सरकार के साथ हाथ मिल कर काम करने को तैयार है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus Data India: पिछले 24 घंटे में करीब 3.5 लाख नए केस, 2700 से ज्यादा की मौत

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.