Corona: केंद्र ने Maharashtra को 4,35,000 Remdesivir देने की दी मंजूरी, CM Uddhav ने PM Modi को किया धन्यवाद


मुंबई: केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र (Maharashtra) को 4 लाख 35 हजार रेमडेसिवर (Remdesivir) इंजेक्शन देने की अनुमति दे दी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रेमडेसिवर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का धन्यवाद किया.

सीएम उद्धव ने पीएम मोदी को किया धन्यवाद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ऑफिस (Maharashtra CMO) से ट्वीट कर कहा गया, ‘केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को 30 अप्रैल तक 4,35,000 रेमडेसिवर इंजेक्शन सप्लाई करना अप्रूव किया है. सीएम उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी मांग मानने के लिए धन्यवाद किया है.’

मुख्यमंत्री ठाकरे ने PM मोदी को लिखा था लेटर

बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने रेमडेसिवर की कमी की समस्या को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा था और रेमडेसिवर देने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- मिशन ऑक्सीजन! जानिए कोरोना संकटकाल में वायुसेना कैसे कर रही मदद

केंद्र महाराष्ट्र को देगा 4 लाख 35 हजार रेमडेसिवर

जान लें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को 2 लाख 69 हजार रेमडेसिवर इंजेक्शन दिए थे और अब 30 अप्रैल तक 4 लाख 35 हजार रेमडेसिवर इंजेक्शन देगा.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने राज्यों को रेमडेसिवर इंजेक्शन देने का कोटा तय किया है. 21 से 30 अप्रैल के बीच दिल्ली को 72,000, महाराष्ट्र को 4 लाख 35 हजार और यूपी को 1 लाख 61 हजार इंजेक्शन दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में हफ्ते भर के लिए बढ़ सकता है Lockdown, केजरीवाल सरकार आज लेगी फैसला

बता दें कि बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 67,160 नए कोरोना के मामले सामने आए. जबकि 676 लोगों की मौत हो गई. कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में अब तक 63,928 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं अभी तक आए कुल मामलों की संख्या 42,28,836 तक पहुंच गई है. जबकि 34,68,610 लोग रिकवर हो चुके हैं.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.