Lucknow University Recruitment: रेगुलर और संविदा पदों पर होगी भर्ती, यहां जानें डिटेल


लखनऊ: Lucknow University 180 रेगुलर और कई डिपार्टमेंट में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर भर्ती का प्रोसेस शुरू करने वाली है. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. विश्वविद्यालय की तरफ से जानकारी मिली है कि वाइस चांसलर की ने एक समिति गठित की है, जो रिक्रूटमेंट के लिए रिजर्वेशन रोस्टर बना रही है. साथ ही उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं और आवेदनों की स्क्रीनिंग होगी. 

हरिद्वार महाकुंभ 2021: शुरू हुआ देव डोलियों का स्नान, दिव्य है नजारा

बताया जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी के विभागाध्यक्षों को रिक्रूटमेंट पोर्टल पर एप्लीकेशन पढ़ने और उसकी स्क्रीनिंग करने के लिए पासवर्ड- आईडी दिया जाएगा. जिससे यूजीसी के 2018 रेजोल्यूशन के आधार पर आवेदनों को रिव्यू किया जा सके. स्क्रीनिंग कमेटी के चाहे तो कम्प्यूटर के स्कोर को बदल सकती है, लेकिन इसके लिए उन्हें रिक्रूटमेंट पोर्टल पर नंबर्स बदलने की वजह देनी होगी. 

कोरोना पॉजिटिव निकला मृतक तो घरवालों ने ही फेर लिया मुंह, खाकी ने किया अंतिम संस्कार

 

सारा प्रोसेस पूरा करने और उसे रीचेक करने के बाद यह कमेटी अपनी बात रखते हुए एक रिपोर्ट डीन रिक्रूटमेंट सेल को भेजेगी. इसके बाद वाइस चांसलर से परमिशन ली जाएगी. वीसी की अनुमति के बाद स्क्रीनिंग में सफल हुए उम्मीदवारों की लिस्ट उनके मार्क्स के साथ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर अपलोड की जाएगी. अगर किसी उम्मीदवार को अपने अंकों के संबंध में कोई सवाल करना है तो स्क्रीनिंग कमेटी, संकाय अध्यक्ष, आइक्यूएसी के निदेशक और रजिस्ट्रर द्वारा उसका सवाल सुना जाएगा.

कांग्रेस का आरोप: भ्रामक जानकारी दे रही सरकार, कोरोना किट से आधा सामान गायब

इसके अलावा, जानकारी मिली है कि आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, यह निर्णय वाइस चांसलर ही लेंगे. ऑनलाइन इंटरव्यू की व्यवस्था भी की जा रही है. इंटर्व्यू के लिए कॉल लेटर उम्मीदवारों की रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *