Oxygen की मांग पर मुखर बीजेपी सांसद Kaushal Kishore के भाई का कोरोना से निधन


नई दिल्ली: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर (Kaushal Kishore) के बड़े भाई महावीर प्रसाद का कोरोना वायरस (Coronavirus) से निधन हो गया. संक्रमित पाए जाने के बाद से ही उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. सांसद ने ट्वीट करते हुए बड़े भाई के निधन की जानकारी दी. 

‘धरने की चेतावनी दी थी’

गौरतलब है कि सांसद कौशल किशोर लखनऊ (Lucknow) में कोरोना के हालात को लेकर कई बार पत्र लिख चुके हैं. शनिवार को भी उन्होंने ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा, ‘घर में आइसोलेट लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. ऑक्सीजन प्लांट पर लोग घंटों लाइन लगाए हैं. उनके पास भी ऑक्सीजन के लिए सैकड़ों फोन आ रहे हैं.’

ये भी पढ़ें- Coronavirus Data India: पिछले 24 घंटे में करीब 3.5 लाख नए केस, 2700 से ज्यादा की मौत

 

इन शब्दों में जताया दुख

सांसद कौशल किशोर के बड़े भाई महावीर प्रसाद ने कोविड हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. उन्हें लखनऊ के KGMU अस्पताल से रेफर करके डालीगंज के कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था. भाई के दुःख से आहत सांसद ने कहा है कि कोरोना महामारी ने उनके बड़े भाई को लील लिया है. 

ये भी पढ़ें- UP: सीएम Yogi Adityanath का बड़ा दावा, राज्य के अस्पतालों में नहीं है ऑक्सीजन की कोई कमी

‘होम आइसोलेशन वाले मरीजों को मिले ऑक्सीजन’

सांसद अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के हालात को लेकर काफी समय से मुखर रहे हैं. इससे पहले के ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘होम आइसोलेशन में मरीजों को ऑक्सीजन की सख्त जरूरत है. कृपया घरों में आइसोलेट लोगों को भी गैस रिफलिंग प्लांट पर ऑक्सीजन देने का आदेश देने की कृपा करें तो आप की महान कृपा होगी ताकि घरों में आइसोलेट लोगों की जान बचाई जा सके.’ 

‘कंटेनमेंट जिलों की सूची में शामिल है नगर’

लखनऊ की हालत दिन पर दिन खराब हो रही है. लखनऊ में इस बार कोरोना ने पहले से ज्यादा विकराल रूप दिखाया है. मरीज इतने ज्‍यादा बढ़ गए हैं कि अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन खत्‍म हो जा रही है. बेड पाने के लिए बड़े नेताओं और अफसरों से सिफारिश करनी पड़ रही है. 

ये भी पढे़ं- Akshay Kumar ने फिर दिखाई दरियादिली, Gautam Gambhir की संस्था को दिए 1 करोड़

वहीं लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सुरेश श्रीवास्तव का भी हाल ही में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है. उनकी मौत के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने दुःख जताया है. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.