June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

कोरोना संकट के बीच Maruti ने समय से पहले बंद कीं ये फैक्ट्रियां, कहा- होगी ऑक्सीजन की बचत


नई दिल्ली: देश की प्रमुख कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने एक काबिलेतारीफ कदम उठाया है. कंपनी ने बुधवार को कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उसने अपने कारखानों को तय समय से पहले 1-9 मई के बीच बंद रखने का फैसला किया है.

मरम्मत के लिए समय से पहले बंद किए प्लांट्स

ऑटो दिग्गज को गुरुग्राम और मानेसर स्थित दो संयंत्रों को जून में मरम्मत के लिए बंद करना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए कंपनी ने चिकित्सा इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन बचाने का फैसला लिया है. ऐसे में कंपनी ने एक महीने पहले ही दोनों संयंत्रों को समय से पहले बंद करने का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें- पैसा डबल करने के लिए Post Office की इन स्कीम्स पर मिलता है गारंटीड रिटर्न, आप भी जानिए

ऑक्सीजन की होगी बचत

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि कार मैन्युफैक्चरिंग के प्रोसेस में उसके कारखानों में थोड़ी मात्रा में ऑक्सीजन का इस्तेमाल किया जाता है, जबकि कलपुर्जा मैन्युफैक्चरिंग द्वारा अपेक्षाकृत अधिक मात्रा में ऑक्सीजन का उपयोग होता है.

ये भी पढ़ें- Axis Bank ने ATM कैश, मिनिमम बैलेंस पर चार्ज बढ़ाया, कई और सर्विसेज भी 1 मई से होंगी महंगी

जीवन बचाने के लिए हो ऑक्सीजन का इस्तेमाल: मारुति

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, ‘मौजूदा हालात में हम मानते हैं कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन का इस्तेमाल जीवन बचाने के लिए किया जाना चाहिए. इसलिए मारुति सुजुकी ने अपने कारखानों को रखरखाव के लिए समय से पहले बंद करने का फैसला किया है.’ इस दौरान सभी कारखानों में उत्पादन बंद रहेगा.

कंपनी ने कहा कि सुजुकी मोटर गुजरात ने अपने कारखाने के लिए भी ऐसा ही निर्णय लिया है.





Source link

%d bloggers like this: