June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर लगाये आरोप, कहा-सरकार कोरोना से लड़ाई में नहीं कर रही है मदद


Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर का असर झारखंड में देखने को मिल रहा है. इसी बीच झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार उनकी मदद नहीं कर रही है. 

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोविड 19 का दूसरा चक्र ज्यादा प्रभावी है और इससे नुकसान हो रहा है. लोग अब लगातार वैक्सीन की मांग कर रहे हैं. लेकिन वैक्सीन की कीमत को तीन कैटगरी में बांट दिया है. 18 से 45 साल के लोगों को वैक्सीन के लिए राज्य सरकार को भुगतान करना होगा. केंद्र सरकार राज्य का शोषण कर रही है. हमारे राजनीतिक और वैचारिक मत में अंतर हो सकता है. लेकिन देश हित में हमे साथ में खड़ा होना पड़ेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेज कर अपनी आपत्ति जताई है।. हम तो राज्य की जनता के साथ के साथ खड़े हैं. इन कंपनियों ने केंद्र सरकार ने अतिरिक्त सुविधा दी है.  उन्होंने आगे बताया कि हमने 25 लाख भारत बायोटेक और 25 लाख सीरम को ऑडर दिया है. लेकिन कंपनी कह रही हैं कि मई के अंत तक हम बता पायेगें. कंपनी15 मई तक भी वैक्सीन देने की स्थिति में नहीं है. हम पैसा देकर खरीदना चाह रहे फिर भी दावा उपलब्ध नहीं है. 

 ये भी पढ़ें: Giridih: 1 करोड़ के इनामी नक्सली समेत 12 पर देशद्रोह केस चलाने की तैयारी, DC ने सरकार को लिखा पत्र

रेमडेसिवीर की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि हमे रेमडेसिवीर की भी पूरी आपूर्ति नहीं की गई है. जिसके बाद हमने असम से रेमडेसिवीर ली है. हम इसे खरीद भी नहीं पा रहे हैं. हमारे पास ढाई लाख ही वैक्सीन है.  टीकाकरण को लेकर उन्होंने बताया कि राज्य में 18 से 45 साल के बीच एक करोड़ 45 लाख लोग है. जिन्हें ये टीका लगना था लेकिन कंपनी 15 मई तक दवा देने की हालात में नहीं है. हमने भी 50 लाख दवा का आर्डर किया है.





Source link

%d bloggers like this: