June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

यूपी सरकार का बड़ा फैसला: 20 मई तक बंद रहेंगे कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी स्कूल


लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार (Yogi Government) ने अब वीकेंड लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है. प्रदेश में अब तीन दिन का लॉकडाउन रहेगा. यान‍ी शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक यूपी के हर जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा. कोरोना के चलते योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने यूपी के कक्षा एक से आठ के सभी स्कूल 20 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

कोरोना महामारी के कारण चार धाम यात्रा रद्द, तय समय पर खुलेंगे मंदिरों के कपाट

20 मई 2021 तक कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल बंद
यूपी में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए 20 मई 2021 तक कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त /कस्तूरबा विद्यालय और अन्य बोर्ड के स्कूलों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

SSC Selection Post Phase 8 Answer Key 2020: SSC फेज-8 परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, यहां करें चेक 

डॉ सतीश द्विवेदी ने ट़्वीट कर दी जानकारी 
यूपी के बेसिक शिक्षा, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ सतीश द्विवेदी ने इस संबंध में ट़्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने (Work From Home) की अनुमति होगी. बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि 20 मई 2021 तक छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे.

30 अप्रैल तक बंद हुए स्कूल
इससे पहले उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने 19 अप्रैल 2021 को एक पत्र जारी कर कक्षा 1 से 8 तक के समस्त परिषदीय /सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त और अन्य बोर्डो के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद किए जाने का आदेश जारी किया था.

दारोगा ने की युवती को घर से खींचकर गाड़ी में बैठाने की कोशिश, वर्दी का रौब दिखाने पर हुई पिटाई

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: