Corona: Jordan में Lockdown हटाने का ऐलान, शुक्रवार से खुलेंगे सभी सार्वजनिक पार्क


अम्मान: जॉर्डन (Jordan) ने शुक्रवार के लॉकडाउन (Lockdown) को हटाने और 30 अप्रैल से सार्वजनिक पार्कों को फिर से खोलने का फैसला किया है. राजधानी अम्मान (Amman) में इसका ऐलान करते हुए जॉर्डन के मीडिया मामलों के राज्यमंत्री सखेर डुडिन ने कहा कि आंशिक रूप से कर्फ्यू लागू रहेगा, लेकिन प्रार्थना करने वालों को ईशा (रात) और तरावीह (रात वैकल्पिक) प्रार्थना के लिए पैदल मस्जिदों में जाने की अनुमति होगी.

जुलाई में खुल जाएंगे सभी क्षेत्र

दरअसल, टीकाकरण अभियान को तेज करने और अभियान को प्रतिबंधित करने सहित सरकार द्वारा उठाए गए सभी एहतियाती उपायों से गर्मियों तक सुरक्षित पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है, जो जुलाई की शुरुआत में जॉर्डन को सभी क्षेत्रों को खोलने में सक्षम बनाएगा. मंत्री ने कहा कि सरकार सितंबर तक स्कूलों और यूनिवर्सिटी को फिर से शुरू करने की इच्छुक है. इसके तहत सरकार ने अपनी सुरक्षा और स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पहले ही 1,60,000 शिक्षकों के टीकाकरण अभियान भी शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना: इस शहर का डेथ रेट सबसे ज्‍यादा, मुंबई-अहमदाबाद ने भी डराया

अब तक 8,74 लोगों ही हो चुकी है मौत

स्वास्थ्य मंत्री फारेस हवारी ने कहा कि किसी भी सरकारी प्रक्रिया को महामारी विज्ञान की स्थिति पर विचार करने के लिए दो से तीन सप्ताह की आवश्यकता होती है. हवारी ने कहा कि 2,00,000 लोग समय पर अपनी पहली वैक्सीन खुराक लेने में विफल रहे हैं. जॉर्डन ने बुधवार को 47 मौतों के साथ 1,910 नए कोविड मामले दर्ज किए, जिसके साथ ही कुल मामले 708,265 दर्ज किए गए हैं, और अबतक 8,754 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.