उत्तराखंड: दिल्ली पुलिस ने किया नकली Remdesivir बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार


कोटद्वार: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के कोटद्वार में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir) बनाने की एक दवा कंपनी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में कोटद्वार, रुड़की और हरिद्वार में छापेमारी की.

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाकर बेचते थे, पांच गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के कोटद्वार में कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जो नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाकर उसे बेचते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से रेमडेसिविर के 196 नकली इंजेक्शन बरामद किए हैं. साथ ही इंजेक्शन पैक करने के लिए काम आने वाले 3000 वायल्स भी पुलिस ने बरामद किए हैं. यह लोग एक इंजेक्शन को 25 हजार रुपये में बेचते थे.

उत्तराखंड में अब घरेलू और कमर्शियल महंगी बिजली छुड़ाएगी पसीने, जानिए नई दरें

नकली इंजेक्शन, पैकिंग डब्बे, मशीन बरामद  
क्राइम ब्रांच डीसीपी मोनिका भारतद्वज की टीम ने एक जानकारी के बाद कोटद्वार की इस फैक्ट्री में छापा मारकर यहां से नकली इंजेक्शन, पैकिंग डब्बे, मशीन बरामद की है. आरोपी 196 के आसपास ये नकली इंजेक्शन बेच चुके हैं. 

देश के कई राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर मचाया हुआ है. उत्तराखंड में भी कोरो कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जा रहा है. यही कारण है कि कई जगहों पर इंजेक्शन को लेकर भारी किल्लत देखने को मिल रही है और इसकी कालाबाजारी की जा रही है.

ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए सरकार का बड़ा कदम, IPS अफसरों की टीम रखेगी सब पर नजर

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.