June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

नोएडा: रेमडेसिवीर इंजेक्शन ब्लैक कर रहे डॉक्टर समेत 3 लोग गिरफ्तार, इंजेक्शन और कार जब्त


पवन त्रिपाठी/नोएडा: कोविड-19 (COVID-19) की अहम दवाओं में शामिल रेमडेसिवीर इंजेक्शन ब्लैक कर रहे एक डाक्टर समेत तीन लोगों को थाना सेक्टर 24 पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से रेमडेसिवीर इंजेक्शन 3 वायल्स, 3 मोबाइल फोन, और ब्रेजा कार बरामद हुई है.

डॉक्टर समेत तीन गिरफ्तार
थाना सेक्टर 24 नोएडा पुलिस और क्राइम ब्रांच नोएडा की कार्रवाई में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुये तीन अभियुक्तों हमजा, मुजिबुर्र रहमान और डॉक्टर नुसरत इमाम को सुमित्रा हॉस्पिटल के पास से तीन वायल्स के साथ गिरफ्तार किया है.

UPPSC: कोरोना संक्रमण के चलते यूपीपीएससी ने स्थगित की दो भर्ती परीक्षा, मई में होनी थी परीक्षाएं

बेच रहे थे 35 हजार तक का इंजेक्शन
तीनो व्यक्तियों मे डॉक्टर इमाम जिसने स्वयं को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल दिल्ली मे कार्यरत बताया है. डॉक्टर अपने दो साथियो हमजा और मुजिब के साथ मिलकर जरूरतमंदो को 35 हजार तक का इंजेक्शन बेच रहा था.

डॉ इमाम द्वारा एनसीआर क्षेत्र में अस्पतालों मे सेवायें प्रदान की जाती हैं. जिससे वह अस्पतालों से जरुरतमंदों के नाम पर इंजेक्शन प्राप्त कर लेता था और अपने साथियों के साथ मिलकर 25 से 35 हजार मे एक रेमडेसिवीर बेचता था.

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करते थे, तथा उन्हें ऊंचे दाम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते थे.

उत्तराखंड: दिल्ली पुलिस ने किया नकली Remdesivir बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

पुलिस ने उठाए कड़े कदम
इधर कालाबाजारी रोकने और सभी को आसानी से सही दाम में ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) मिल जाए, इसके लिए पुलिस ने कुछ कदम उठाए हैं. 

पुलिस कमिश्नर ने जारी की गाइडलाइन
वहीं, पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भी एक गाइडलाइन जारी की है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने डीसीपी (क्राइम) के नेतृत्‍व में एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है. एसटीफ दवाइयों, रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सिजन और दूसरे जरूरी सामान की कालाबाजारी पर मुखबिर या डिकॉय कस्टमर को अलर्ट कर देगी. यह लोग ऐसी जगहों पर जाकर कालाबाजारी करने वालों की तलाश करेंगे.

मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान प्रयागराज समेत आठ NIT को जल्द मिलेंगे नए निदेशक, ये है आवदेन की तारीख

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: