Corona के खिलाफ जंग जीतने में वैक्सीन लगवाना आवश्यक: सचिन पायलट


Jaipur: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सभी पात्र लोगों विशेषकर युवाओं से कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण करवाने की अपील की है. पायलट ने ट्वीट किया, ‘कोरोना महामारी का मुकाबला करने के लिए हर नागरिक को टीका लगवाना आवश्यक है. एक मई, 2021 से 18 वर्ष व उससे अधिक की आयु के नागरिकों का टीकाकरण शुरू हो रहा है.’

पायलट के अनुसार, ‘मैं सभी पात्र लोगों विशेषकर युवाओ से अपील करता हूं कि शीघ्र पंजीकरण करवायें और अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवायें.’ गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच सरकार ने 1 मई से टीकाकरण अभियान की शुरुआत की है.

इसके तहत 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिकों का टीकाकरण होगा. इसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इससे पहले गुरुवार को राज्य में कोरोना स्थिति की समीक्षा करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जन अनुशासन पखवाड़े के नियम को और अधिक सख्त किए जाएं.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में और सख्त होंगे Corona Curfew के नियम, CM गहलोत ने दिए संकेत

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जरूरतमंद तबके की आजीविका का ध्यान रखते हुए ऐसी गाइडलाइन तैयार करें, जिससे लोगों का अनावश्यक आवागमन नहीं हो और संक्रमण की रफ्तार पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिले. अन्यथा स्थितियां और विकट हो सकती हैं.

(इनपुट-भाषा)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.