June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona से बिगड़ते हालात को देखते हुए US ने India से यात्रा पर लगाई रोक, 4 मई से प्रभावी हो जाएगा आदेश


वॉशिंगटन: भारत (India) में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमेरिका (America) ने हवाई यात्रा पर बैन का फैसला लिया है. जो बाइडेन प्रशासन अगले हफ्ते से भारत से यात्रा पर रोक लगाने जा रहा है. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को बताया कि अमेरिका 4 मई से भारत से आने वाले यात्रियों पर रोक लगाएगा. इसके अलावा, ऐसे विदेशियों को भी देश में प्रवेश नहीं मिलेगा, जिन्होंने पिछले 14 दिनों में भारत की यात्रा की है. व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी (Jen Psaki) ने एक बयान में कहा कि रोग नियंत्रक और रोकथाम केंद्र की सलाह पर यह फैसला लिया गया है.

India जाने से बचने की दी थी सलाह

जेन साकी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में असाधारण रूप से बढ़ोतरी हो रही है और वहां पर COVID के कई तरह के वेरिएंट फैल रहे हैं, जिसे देखते हुए भारत से यात्रा पर रोक का आदेश 4 मई से प्रभावी होगा. गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने और जल्द से जल्द देश छोड़ने की सलाह दी थी. 

ये भी पढ़ें -Coronavirus: फाइजर और बायोएनटेक ने बच्चों के लिए यूरोप में वैक्सीन के लिए मंजूरी मांगी

इन Countries ने भी लगाया है बैन

भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाला अमेरिका पहला देश नहीं है। इससे पहले ब्रिटेन, इटली, जर्मनी, फ्रांस, यूएई, पाकिस्तान और सिंगापुर सहित कई अन्य देश भी इसी तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं. दूसरी ओर, कनाडा, हांगकांग और न्यूजीलैंड ने भी फिलहाल कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए भारत के साथ सभी वाणिज्यिक यात्रा निलंबित कर दी हैं.  

Corona के बढ़ते जा रहे हैं मामले

भारत में संक्रमण की बात करें तो शुक्रवार को 386452 नए मामले आए. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18762976 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख के पार है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार को 3498 मरीजों की मौत भी हुई है. संक्रमण से अब तक 208330 लोग दम तोड़ चुके हैं.

 





Source link

%d bloggers like this: