June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Exclusive interview: ऑक्सीजन की छत्तीसगढ़ में कोई कमी नहीं, पांचों राज्यों में BJP हारेगी चुनाव: भूपेश बघेल


रायपुर: कोरोना की दूसरी लहर से छत्तीसगढ़ में हाहाकार मचा हुआ है. संक्रमण दिन प्रतिदिन विकराल रूप धारण कर रहा है. महामारी के इस दौर में कुछ लोग कोरोना मरीजों और उनके परिजनों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं और अपने स्तर पर जितना बन रहा है, उतना योगदार दे रहे हैं. ऐसे लोगों को सबके सामने लाकर सम्मानित करने के लिए ZEE मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ ‘The Real Heros ZeeMPCG’ नामक एक अभियान चला रहा है.

इसी को लेकर ZEE मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के संपादक दिलीप तिवारी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कोरोना की रोकथाम और स्वास्थ्य सुविधाओं समेत कई मुद्दों पर सवाल किए. 

पेश हैं इस बातचीत के प्रमुख अंश-

सवाल-रमन सिंह बार-बार ट्वीट करते हैं कि भूपेश बघेल असम में चुनाव लड़ रहे हैं, यहां जनता मर रही है. कहा जा रहा है कि जो आपने रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज करा दी, उससे कोरोना फैल गया. इसके बाद हालात बेकाबू हुए और लाशों की ढेर लग गई. मैं आपको दोष नहीं दूंगा, व्यवस्था को दोष नहीं दूंगा, लेकिन हम सब तो दोषी हैं…?

जवाब- देखिए कोरोना की जो दूसरी लहर आई है, इसके लिए देश तैयार नहीं था. यह बात माननीय उद्धव ठाकरे ने भी कही है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने भी कहा कि विदर्भ से लगे हुए जो जिले हैं, वहां ज्यादा कोरोना संक्रमण फैला है. राज्यपाल महोदया ने भी सार्वजनिक बैठक में यह कहा कि कोरोना विदर्भ से ही हमारे छत्तीसगढ़ में आया है. जहां तक क्रिकेट मैचों की बात है तो गावस्कर के साथ फोटो क्यों खिंचवाया रमन सिंह ने.

सवाल- लगातार ऑक्सीजन की कमी आ रही है. वैक्सीन के डोज बराबर नहीं मिल रहे हैं. आपकी सरकार के मंत्री कहते हैं कि हम वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. इसको कैसे ठीक करेंगे भूपेश जी?

जवाब- जहां तक ऑक्सीजन की बात है तो पूरा देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है. लेकिन छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. छत्तीसगढ़ में आईसीयू बेड की भी कमी नहीं है. सभी मरीजों को बराबर ऑक्सीजन मिल रही है. रेमडेसिविर सभी को मिल रहा है. जिन लोगों को जरूरत है, उन्हें रेमडेसिविर उपलब्ध कराया जा रहा है. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना के आंकड़े कम किए जा सकें. इसमें पूरा सिस्टम लगा हुआ है.

सवाल-चुनाव को लेकर आपकी जो भविष्यवाणियां हैं वह कांग्रेस के लिए सही बैठती हैं. लेकिन इस बार उम्मीद की किरण साउथ से नहीं दिख रही है. एग्जिट पोल के हिसाब से कांग्रेस के लिए केरल खराब लग रहा है. बंगाल में आपके पास कुछ है नहीं. असम में आप उम्मीद कर रहे हैं, कांग्रेस की इतनी दुर्दशा कैसे हो गई. भूपेश बघेल जैसे नेता अब बचे कम हैं. आप कहां-कहां और कितना देंखेंगे?

जवाब- देखिए साहब अभी दुनिया की जो सबसे बड़ी पार्टी है वह पांचों राज्यों में असम, बंगाल, पुडुचेरी, केरल, तिमलनाडु में कहीं आने वाले नहीं है. उसकी दुर्गति के बारे में सोचिए,  उसकी स्थिति क्या है. कांग्रेस केरल में वापस आएगी. असम हम बीजेपी से छीनेंगे और तमिलनाडु में हमारी गठबंधन की सरकार बनने वाली है. बंगाल में बीजेपी नहीं आने वाली.

ये भी पढ़ें: कोरोना वॉरियर्स के परिवारों की मदद के लिए 100 करोड़ खर्च करेगी मैनकाइंड फार्मा, अनिल कपूर को बनाया ब्रैंड एंबेसेडर

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: