June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

उत्तराखंड: सल्ट विधानसभा उपचुनाव की गिनती शुरू, BJP प्रत्याशी महेश जीना पहले राउंड में 600 वोटों से आगे


देहरादून: सल्ट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पहले 481 पोस्टल बैलट्स की गिनती की जा रही है. इसके बाद ईवीएम खुलेंगी. मतों की गिनती के लिए 15 टेबल लगाई गई हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर प्रत्याशी के साथ दो से तीन ही लोग साथ रहेंगे. 

ये हैं प्रत्याशी  

 महेश जीना (भाजपा)

 गंगा पंचोली (कांग्रेस)

जगदीश चंद्र, (उपपा)

 शिव सिंह (सवर्जन दल)

नंदकिशोर (पीपल्स पार्टी डेमोक्रटिव)

 पान सिंह रावत (निर्दल)

10 बजे तक तक इन लोगों को इतने मिले वोट

  1.   गंगा पंचोली-   1509
  2.  महेश जीना-      2119
  3.  जगदीश चंद्र-     42
  4.  नंदकिशोर-        13
  5.  पान सिंह-          26
  6.  शिव सिंह रावत-  18
  7.  सुरेंद्र सिंह-        54
  8.  नोटा-            67

CM तीरथ की पहली परीक्षा 
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह और नए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक के लिए सल्ट विधानसभा उपचुनाव पहली परीक्षा मानी जा रही है. पार्टी ने इस सीट को अपने पास बनाए रखने के लिए पूरा जोर लगा दिया है. बीजेपी के तरफ से महेश जीना मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली इनको कड़ी टक्कर दे सकती हैं. 

पूर्व MLA के बड़े भाई पर जताया भरोसा
बीजेपी नेता सुरेंद्र सिंह जीना के पिछले साल नवंबर में कोविड-19 से निधन के कारण सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ है. इस सीट पर बीजेपी ने जीना के बड़े भाई महेश जीना को टिकट दिया है.

हरीश रावत की साख दाव पर 
कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली ने इस चुनाव में पूरे दमखम के साथ प्रचार किया. गंगा पंचोली के साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व सीएम हरीश रावत की भी साख सल्ट के नतीजों के साथ जुड़ी हुई है. पंचोली को इस सीट से खड़ा करने के लिये हरीश रावत की बड़ी भूमिका रही है. बीमार होने के चलते हरीश रावत ने सोशल मीडिया के जरिये ही गंगा के लिये प्रचार किया था. 

आपको बता दें कि, इस उपचुनाव के लिये 17 अप्रैल को मतदान हुआ था. दोपहर तक नतीजे आने की संभावना जताई जा रही है. इस सीट के लिये कांग्रेस और बीजेपी में सीधी टक्कर है.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: