खुद को ‘खतरा’ बताए जाने से नाराज हुआ North Korea, US को दे डाली ये धमकी


सोल: दुनिया के लिए सिरदर्द बने उत्तर कोरिया (North Korea) ने अमेरिका (US) को एक बार फिर धमकी दी है. उत्तर कोरिया ने कहा कि अमेरिका को आने वाले वक्त में बहुत गंभीर स्थिति का सामना करना पड़ेगा. 

बाइडेन ने संसद में दिया था बयान

बताते चलें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने पिछले सप्ताह संसद में अपना पहला संबोधन दिया था. इस संबोधन में उन्होंने उत्तर कोरिया और ईरान के परमाणु कार्यक्रमों को अमेरिकी और विश्व की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा बताया था. बाइडेन ने कहा था कि अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अमेरिका कूटनीति और कड़े कदम उठाकर इन समस्याओं से निपटेगा.

उत्तर कोरिया ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

बाइडेन के इस बयान पर उत्तर कोरिया (North Korea) के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी क्वोन जोंग गुन ने रविवार को कड़ी प्रतिक्रिया दी. अपने एक बयान में क्वोन जोंग गुन ने कहा, ‘उनका (बाइडन का) यह बयान स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि वह उत्तर कोरिया को लेकर शत्रुतापूर्ण नीति कायम रखना चाहते हैं. जैसा कि आधी सदी से अधिक समय से अमेरिका (US) करता आया है.’

‘अमेरिका अब गंभीर स्थिति में है’

क्वोन ने कहा, ‘यह तय है कि अमेरिकी मुख्य कार्यकारी ने मौजूदा परिदृश्य में भूल की है.’ उन्होंने कहा, ‘अमेरिका (US) की उत्तर कोरिया (North Korea) के प्रति नीति अब स्पष्ट हो गई है. अब हम भी उसी के अनुरूप कार्रवाई करेंगे. समय के साथ अमेरिका को पता चलेगा कि वह बहुत गंभीर स्थिति में है.’

ये भी पढ़ें- North और South Korea साथ मिलकर करना चाहते हैं Olympics Games 2032 की मेजबानी, जानें पूरा मामला

क्वोन ने यह नहीं बताया कि उत्तर कोरिया (North Korea) क्या कदम उठाएगा. उनके बयान को उत्तर कोरिया नीति से संबंध में अपनी नीति तैयार कर रहे बाइडेन प्रशासन पर दबाव बनाने की रणनीति के तौर पर देखा जा सकता है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.