दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के अजय टंडन ने मारी बाजी, राहुल लोधी को भारी पड़ा दलबदल


दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को 17089 वोटों से हरा दिया है. वहीं अपनी हार के लिए राहुल सिंह लोधी ने पूर्व मंत्री और भाजपा नेता जयंत मलैया काे जिम्मेदार ठहराया है. 

CSIR Innovation Award: 12वीं तक के छात्रों के पास 1 लाख रुपए जीतने का मौका, जानें कैसे?

आपको बता दें कि राहुल लोधी 2018 में कांग्रेस के टिकट पर दमोह से जयंत मलैया को 798 वोटों से हराकर चुनाव जीता था. बीते साल उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था. इस कारण दमोह सीट खाली हुई थी. बीजेपी ने राहुल को उम्मीदवार बनाया तो जयंत मलैया ने बगावती तेवर दिखाया था.

कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन, कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

हालांकि, बीजेपी ने जयंत मलैया को मनाने की कोशिश की और ऐसा कहा गया कि अब सबकुछ ठीक है. लेकिन दमोह उपचुनाव के नतीजों ने भाजपा के भीतर अंर्तकलह की पोल खोल दी. दमोह में दो महिलाओं समेत कुल 22 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. 

भोपाल: 10 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, सिर्फ ये सेवाएं रहेंगी चालू

हालात ये रहे कि दमोह तहसील के गांव खेरूआ के रहने वाले राहुल सिंह लोधी अपना ही गृह मतदान केंद्र हार गए. मतदान केंद्र क्रमांक 12 पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह टंडन को 206 वोट मिले, जबकि राहुल सिंह को केवल 108 मत मिले. वह 98 वोट से अपने ही गांव का बूथ हार गए.

पुरुष हर दिन एक प्याज का ऐसे करें सेवन, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

पूर्व के विधानसभा चुनावों में भी टंडन दो बार पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया से मुकाबला कर चुके हैं. हालांकि, टंडन की जीत हासिल नहीं हुई. बता दें, अजय टंडन दमोह जिला कांग्रेस की कमान लगातार संभाले हुए हैं. जिला अध्यक्ष होने के नाते उनका क्षेत्र में अच्छा खासा होल्ड है. यह बात उनके पक्ष में गई, उधर जयंत मलैया का मनमुटाव बीजेपी प्रत्याशी पर भारी पड़ा.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.