Assembly Elections 2021: Tamil Nadu की जनता चाहती है बदलाव, शुरुआती रुझान में DMK ने AIADMK को पछाड़ा


चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सत्ता की लड़ाई में डीएमके (DMK) आगे निकलती दिख रही है. राज्य में 6 अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2021) के नतीजे सामने आने लगे हैं. शुरुआती रुझानों की अगर बात करें तो इसमें डीएमके ने सत्तारूढ़ एआईएडीएमके (AIADMK) को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, पूरी तस्वीर साफ होने में अभी कुछ समय लगेगा, लेकिन रुझान जनता के बदलते मूड का संकेत जरूर दे रहे हैं.

ये चल रहे हैं आगे

राज्य में वोटो की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. अब तक मिले रुझान के मुताबिक, डीएमके+ 129 और सत्‍तारूढ़ एआईएडीएमके+ 98 पर आगे चल रही हैं. जबकि अन्य को एक सीट पर बढ़त है. शुरुआती रुझान में सीएम पलानीस्‍वामी और डीएमके के उदयनिधि आगे चल रहे हैं, जबकि डीएमके के कद्दावर नेता एमके स्‍टालिन अभी पीछे हैं. शाम तक पूरे परिणाम आने की संभावना है. बता दें कि COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए वोटों की गिनती की जा रही है, इसलिए थोड़ा समय ज्यादा लग सकता है.

बहुमत के लिए चाहिए इतनी Seats

तमिलनाडु में अभिनेता-नेता कमल हासन के मक्कल निधी मैयम सहित चार गठबंधन मैदान में हैं, हालांकि मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक और मुख्य विपक्षी द्रमुक के बीच है. मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन, अम्मा मक्काल मुनेत्र कझगम के प्रमुख टीटीवी दिनाकरण और भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख एल. मुरूगन सहित करीब 4000 उम्मीदवारों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई है और आज उनकी किस्मत का फैसला होने वाला है. राज्य में कुल 234 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत के लिए 118 सीटों की जरूरत होती है.

ऐसा था पिछले चुनाव का Result  

इससे पहले, एग्जिट पोल में भी डीएमके के शानदार प्रदर्शन की बात कही गई थी. बता दें कि डीएमके करीब 10 साल से सत्ता से बाहर है, ऐसे में यदि उसे जीत मिलती है तो यह उसके लिए सबसे बड़ी खुशी होगी. चुनाव आयोग के अनुसार, 6.29 करोड़ मतदाताओं में से 72.81 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया था. गौरतलब है कि 2016 के पिछले विधानसभा चुनाव में एआईएडीएमके को 136 सीटें जबकि विपक्षी डीएमके को 89 सीटें मिली थीं. कांग्रेस पार्टी को 8 जबकि अन्य के खाते में एक सीट गई थी.

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *