June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Coronavirus: फ्री ऑक्सीजन सप्लाई के लिए साथ आई 19 कंपनियां, फीनिक्स ग्रुप बनाकर पहुंचा रहे सिलेंडर


हरीश झा, नई दिल्ली: देश में कोरोना ने सबकी परेशानी बढ़ा दी है. कोरोना के इस मुश्किल समय में जब अपनो को बचाने के लिए जूझ रहे है उसी बीच कई लोग मदद के लिए भी सामने आ रहे है. हर दिन दिल्ली एनसीआर में अस्पतालों की तरफ से SOS जारी किया जाता है और ये बताया जाता है कि ऑक्सीजन सप्लाई अगले कुछ घंटो तक के लिए ही बची है. इसी खबर को सुनकर दिल्ली एनसीआर के 19 अलग अलग उद्योग जगत के लोगों ने मिलकर एक समूह बनाया, जिसका नाम है ‘फीनिक्स’ ग्रुप. फीनिक्स ग्रुप दिल्ली एनसीआर के अस्पतालो में भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करवा रहा है.

उपलब्धता से दो गुनी मांग

फीनिक्स ग्रुप से जुड़े शम्मी अग्रवाल का कहना है कि फीनिक्स ग्रुप दिल्ली एनसीआर के अस्पतालों में रोजाना 400 ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करवा रहा है. लेकिन बढ़ती डिमांड को देखते हुए फीनिक्स ग्रुप को रोजाना 800 ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करना पड़ सकता है जिसके लिए तैयारियां चल रही है. अभी ऑक्सीजन सप्लाई केवल अस्पतालों के लिए है.

जरूरत मंद लोगों को भी मिल रही ऑक्सीजन

फिलहाल इस ग्रुप द्वारा केवल अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर्स की सप्लाई की जा रही है. यदि कोई व्यक्ति अपने परिजनों के लिए इमरजेंसी में ऑक्सीजन के लिए आता है तो उसे भी सप्लाई कर दिया जाता है, लेकिन उसके पास अस्पताल की तरफ से ऑक्सीजन प्रिस्क्रिप्शन की रसीद होनी चाहिए.

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

कोरोना संक्रमण के मामले लागतार बढ़ रहे है. पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3 लाख 92 हज़ार से अधिक मामले दर्ज किए गए है. वही कोरोना के कारण हुए मौतों का आंकड़ा भी लगातार तेज़ी से बढ़ रहे है. ऐसे समय में इस तरह की पहल ही हमें कोरोना के खिलाफ जितने में मदद कर सकती है.





Source link

%d bloggers like this: