UP Panchayat Chunav Result 2021: जानिए- कहां भाजपा ने बनाई बढ़त, कहां सपा ने मारी बाजी


लखनऊ: UP Panchayat Chunav Result 2021: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल भी माना जाता है. खासकर जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए सभी पार्टियों ने अपनी समर्थित उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. ऐसे में 3050 जिला पंचायत सदस्यों के सीटों में यह तय होगा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसी पार्टी की स्थिती ज्यादा मजबूत. फिलहाल, देर रात लगातार मतों की गिनती जारी है. कुछ जिलों से रुझान सामने आए हैं. आइए जानते हैं Latest Update..

Live UP Gram Pradhan Result: आपके गांव में कौन बना प्रधान, यहां मिलेगी लिस्ट

औरैया में कौन चल रहा है आगे (Auraiya Zila Panchayat Sadasya Result)
औरैया प्रथम से बसपा की वंदना गौतम आगे चल रही हैं. औरैया द्वितीय से सपा के धीरज पांडे आगे चल रहे हैं. औरैया तृतीय भाजपा से राजकुमार दुबे, औरैया चतुर्थ सपा से इरशाद अली, भाग्यनगर प्रथम से अंजली राजपूत भाजपा, भाग्यनगर द्वितीय से निर्दलीय प्रत्याशी बलवीर राजपूत, भाग्यनगर चतुर्थ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव, अछल्ला प्रथम से भाजपा प्रत्याशी सर्वेश कठेरिया, अछल्दा द्वितीय से भाजपा की गुड़िया कठेरिया, अजीतमल द्वितीय से भाजपा की सोनू सेंगर, अजीतमल तृतीय से बसपा के आशु पाल, बिधूना प्रथम से कमल सिंह द्वारा और एरवाकटरा द्वितीय से भाजपा की सपना शाक्य आगे चल रही हैं.

लखीमपुर खीरी में भाजपा आगे ( Lakhimpur Kheri Zila Panchayat Sadasya Result)
लखीमपुर खीरी में भी फिलहाल कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. 72 सीटों में से 28 सीटों पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. हालांकि, अभी फाइनल परिणाम आने में काफी वक्त लगेंगे. कई स्थानों पर रिकाउंटिंग भी हो रही है. 

गोंडा का पहला परिणाम सपा के नाम ( Gonda Zila Panchayat Sadasya Result)
गोंडा जिले के एक सीट का परिणाम भी सामने आ चुका है. यहां सबसे पहले समाजवादी पार्टी का खाता खुला है. सपा समर्थित रणजीत सिंह ने वजीरगंज प्रथम से जीत हासिल की. 

जौनपुर में दिग्गजों में टक्कर (Jaunpur Zila Panchayat Sadasya Result)
जौनपुर में कई दिग्गज नेता के करीबी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय पारसनाथ की छोटी बहू उर्वशी यादव बरसठी के वॉर्ड नंबर 51 से मैदान में हैं. हालांकि,अभी वह तीसरे नंबर पर चल रही हैं. वहीं, प्रीति पाल ने सबसे आगे चल रही हैं.  वहीं, जौनपुर के 45 नंबर वॉर्ड से पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्री कला रेड्डी मैदान में हैं. 16 राउंड की गिनती के बाद 4500 वोट से आगे चल रही हैं. 

 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.