उत्तराखंड के इन शहरों में 6 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, दुकानों का बदला समय, इतने बजे तक ही खुलेंगी


देहरादून: उत्तराखंड में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. ऐसे में सरकार ने 3 जिलों में कोविड कर्फ्यू का ऐलान किया था. यह कर्फ्यू अब 6 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. अब राजधानी देहरादून समेत हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में 6 मई तक बंदी रहेगी. बता दें, तीनों जिले के डीएम ने रविवार शाम को ही कर्फ्यू बढ़ाने के आदेश दिए हैं. 

UP पंचायत चुनाव Live: आज भी जारी है मतगणना, जानें आपके गांव में किसको मिल रही है कुर्सी 

दुकानें खुलने का समय
डीएम आदेश के मुताबिक, इन जिलों में जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें, जो पहले दोपहर 2.00 बजे खुली रहती थीं, अब केवल 12.00 बजे तक ही खुलेंगी. वहीं, कंस्ट्रक्शन मटीरियल जैसे सीमेंट, सरिया, रेत, बजरी, ईंट की दुकानें भी दोपहर 12 बजे तक ही सेवाएं देंगी. 

शोक या जश्न में इतने लोग शामिल
आदेश में यह भी कहा गया है कि अंतिम संस्कार में ज्यादा से ज्यादा 20 लोग शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा, शादियां और किसी जश्न में मैक्सीमम 25 लोगों के आने की ही इजाजत होगी. 

पुलिस की वर्दी में आए, शराब से लदे ट्रक को उड़ा ले गए फिर ऐसे आए गिरफ्त में

ट्रेवल करने के नियम
डीएम ने निर्देश दिए हैं कि कर्फ्यू के दौरान अगर कोई ट्रेवल कर रहा है तो इंटर स्टेट ट्रांसपोर्ट के लिए स्मार्ट सिटी की वेबसाइट http://smartcitydehradun.uk.gov.in  पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा और यात्रा के 72 घंटे यानी 3 दिन पहले तक की RTPCR निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी.

हरिद्वार के इन ग्रामीण इलाकों में भी कोविड कर्फ्यू
लक्सर तहसील क्षेत्र रायसी, भिक्कमपुर, सुल्तानपुर, गोवर्धनपुर, खानपुर 
हरिद्वार तहसील क्षेत्र के रावली महदूद, बहादराबाद, रोशनाबाद, 
रुड़की तहसील क्षेत्र के नारसन बाजार में भी पूरी तरीके से लॉकडाउन के आदेश हैं.

UP पंचायत चुनाव की काउंटिंग में मिली ऐसी खबर कि मण्डप से दौड़ आई दुल्हन, फिर हुआ ये…

देहरादून के इन ग्रामीण इलाकों में भी कोविड कर्फ्यू
नगर निगम देहरादून, ऋषिकेश, छावनी परिषद गढ़ी, क्लेमेंटटाउन, नगर पालिका परिषद मसूरी, डोईवाला, विकासनगर, हरबर्टपुर में भी 6 मई की सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जाएगा.

स्पीड में चलती गाड़ी से यूं निकला टायर, चिंगारियों के साथ लगा इधर-उधर नाचने, आप भी देखें Video

बागेश्वर में प्रतिबंधों का आदेश बेअसर
जिला प्रशासन की ओर से आज से आगामी 6 तारीख तक के प्रतिबंधों का असर बागेश्वर में नजर नहीं आ रहा. बाजार में सभी दुकानें सामान्य दिनों की तरह खुली हैं, जबकि सोमवार होने के कारण बाजार लोगों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ है. बागेश्वर जिला मुख्यालय में जिला प्रशासन के आदेश पूरी तरह बेअसर नजर आ रहे हैं. बता दें, कल रात 10 बजे जिलाधिकारी की ओर से प्रतिबंधों के आदेश जारी किये गये थे.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.