बिहार में Corona के 11 हजार नए मरीज मिले, इन 7 जिलों में सामने आए सर्वाधिक केस


Patna: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. लेकिन, एक अच्छी बात यह है कि प्रदेश में रविवार की तुलना में सोमवार को करीब दो हजार कम मामले सामने आए हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 11407 नए केस सामने आए हैं. राज्य में इस दौरान कोरोना संक्रमण के करीब 72658 टेस्ट हुए हैं. 

सोमवार को एक बार फिर से प्रदेश में सर्वाधिक संक्रमण के मामले राजधानी पटना में ही सामने आए. लेकिन, पटना में भी रविवार की तुलना में सोमवार को कम ही पॉजिटिव केस मिले. स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेटा के अनुसार, पटना में सोमवार को 2028 कोरोना केस मिले हैं.

राजधानी पटना समेत वो 7 जिले जहां सोमवार को सर्वाधिक मामले सामने आए-
राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के सोमवार को 2018 केस सामने आए. इसके अलावा, वैशाली में 1035, गया में 662, मुजफ्फरपुर में 653, पं. चंपारण में 549, बेगूसराय में  510, सहरसा में 499 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. 

सीएम नीतीश कुमार ने किया राजधानी पटना का दौरा-
बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने पटना का जायजा लिया है. अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दानापुर से लेकर दीघा, गांधी मैदान, कंकड़बाग, मीठापुर समेत कई इलाकों का दौरा किया. नीतीश कुमार ने मुआयना करने के बाद संबंधित अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए हैं.

जानें राज्य में एक्टिव केस की संख्या  बिहार राज्य में एक्टिव केस की संख्या सोमवार को 1,07,667 हो गई है. ज्ञात हो कि रविवार को बिहार में  13 हजार 534 कोरोना मरीज मिले थे, लेकिन सोमवार को करीब 2 हजार कम 11407 कोरोना के केस ही सामने आए हैं. पटना में रविवार को 2 हजार 748 मरीज मिले थे, जबिक सोमवार को 2028 मरीज मिले हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *