UP Panchayat Chunav Result 2021: प्रतापगढ़ में सपा की जीत, रत्ना सिंह के बेटी को मिली हार


प्रतापगढ़: यूपी में हुए पंचायत चुनाव को विधानसभा का सेमीफाइनल कहा जा रहा है. चुनाव में सभी पार्टियां ग्रामीण स्तर अपनी ताकत को मजबूत करने को कोशिश कर रही हैं. हालांकि, सभी पार्टियों का धत बताते हुए निर्दलीय और बागी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा कई उलटफेर देखने को मिल रहे हैं. जैसे अयोध्या में भाजपा को सपा से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, प्रतापगढ़ में भी कई दिग्गज के करीबी पस्त हो गए. आइए जानते हैं…

UP Panchayat Chunav Result 2021: अयोध्या में चित हुई भाजपा, सपा की बल्ले-बल्ले

राजकुमारी रत्ना की बेटी को मिली हार
कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा के साथ आई कालाकांकर की राजकुमारी रत्ना सिंह का जादू पंचायत चुनाव में नहीं चल सका. उनकी बेटी तनुश्री कुमारी को हार सामना करना पड़ा. उन्हें कांग्रेस के अशोक दुबे ने लगभग 7 हजार मतों से मात दी. 

सांसद संगललाल की बहन हारी
प्रतापगढ़ के भाजपा सांसद संगमलाल को भी करारा झटका लगा. उनकी बहन प्रधानी का चुनाव हार गईं. खास बात है कि खुद संगमलाल प्रचार के लिए बहन के गांव का दौर किया था. इसके अलावा रानीगंज से भाजपा विधायक अभय ओझा उर्फ धीरज ओझा के भाई नीरज ओझा बीडीसी का चुनाव हार गए. तीन बार रिकाउंटिंग कराई गई, लेकिन जीत नसीब नहीं हुई.

प्रतापगढ़ में सपा का दबदबा, राज भैया ने दी टक्कर
वहीं, अगर जिले की बात करें, तो सपा ने भाजपा को पीछे छोड़ दिया. प्रतापगढ़ में जिला पंचायत सदस्य की 57 सीट हैं. इसमें अभी 12  सीटों की काउंटिंग चल रही है. इसके अलावा जिन सीट पर रिजल्ट की घोषणा की गई है, उसमें सपा सबसे आगे है. सपा ने 12 सीट पर जीत हासिल की है. 11 सीट जीतकर रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राज भैया की पार्टी जनसत्ता दूसरे नंबर है. वहीं, भाजपा और कांग्रेस को 6-6 सीट मिली है. बसपा के खाते में सिर्फ 1 सीट है. भाजपा से आगे निर्दलीय उम्मीदवारों ने 9 सीट पर कब्जा किया. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.