June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

अखबार बांटने वाले की पत्नी ने जीता जिला पंचायत सदस्य का चुनाव, मिले रिकॉर्ड वोट


अमित त्रिपाठी/महराजगंज: उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हो गए. इस बार यूपी पंचायत चुनाव के परिणाम काफी दिलचस्प रहे. कहीं लोगों ने किन्नर को अपना प्रधान चुना, तो कहीं पर मजदूर को. ऐसा ही एक नजारा महराजगंज में देखने को मिला है. जहां अखबार बांटने वाले शख्स की पत्नी ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता. दरअसल, धानी ब्लॉक क्षेत्र के वार्ड नंबर 24 से जिला पंचायत सदस्य की निर्दल महिला प्रत्याशी पार्वती देवी ने आम जनता के बीच अपना भरपूर समर्थन हासिल करते हुए ना सिर्फ जीत दर्ज की, बल्कि पूरे जनपद में सबसे ज्यादा मत पाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उनकी इस जीत से परिवार सहित आस-पास के क्षेत्र के लोग भी उत्साहित हैं. 

पति बांटते हैं समाचार पत्र
पार्वती देवी बृजमनगंज थाना क्षेत्र के कानापार गांव की रहने वाली हैं. उनके पति ऋषि मुनि शर्मा पिछले 35 सालों से समाचार पत्र बांटते हैं. उनका बेटा समाज सेवा करता है. इस इस बार जब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा हुई, तो वार्ड नंबर 24 पिछड़ी सीट के लिए आरक्षित हुई. जिसके बाद यहां के स्थानीय लोगों ने इस परिवार से जिला पंचायत में चुनाव लड़ने के लिए कहा. 

ये भी पढ़ें- रिक्शा का ‘हैंडल’ संभालने वाले को मिली गांव की कमान, पढ़ें रिक्शा चालक के जीत की कहानी

 

 

हासिल किए 16712 मत
चुनाव में जनता का प्यार और सहयोग ऐसा मिला कि पार्वती देवी ने अपनी प्रतिद्वंदी बीजेपी की प्रत्याशी नीलम चौरसिया को 12,974 वोटों से हराकर पूरे जनपद में सबसे ज्यादा मतों से जीतने का रिकॉर्ड कायम किया. पार्वती देवी ने कुल 16712 मत प्राप्त किए. जबकि दूसरे नंबर पर रही बीजेपी प्रत्याशी नीलम चौरसिया महज 3738 वोट ही हासिल कर पाईं. बता दें कि चुनावी मैदान में कुल 21 प्रत्याशी थे. 

ये भी देखें- Viral Video: जब बंदर से नाराज हो गई बंदरिया, यूजर्स बोले- देखकर सीखें पार्टनर को कैसे मनाएं

 

पहले भी लड़ चुकी हैं चुनाव 
पार्वती देवी की जीत में कई वर्षों का संघर्ष रहा है. इसके पहले साल 2010 में उन्होंने अपना पहला चुनाव लड़ा था. तब वह क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव जीती थीं. पार्वती देवी का कहना है कि उनकी जीत गांव और क्षेत्र के हर गरीब, किसान, मजदूर और युवाओं की जीत है. उन्होंने कहा कि वो क्षेत्र के लिए जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विकास कार्यों को बिना भेदभाव और आगे बढ़ाने का काम करेंगी. 

ये भी देखें-  Viral Video: जब शेरों की लड़ाई का फायदा उठाकर भाग गया शिकार, यूजर्स बोले- आपस में लड़ोगे, तो भूखे मरोगे

 

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: