June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona: उखड़ती सांसों को मिलेगी राहत, 120 मीट्रिक टन Oxygen लेकर Delhi पहुंची ट्रेन


नई दिल्ली: ऑक्सीजन की कमी की वजह से दिल्ली (Delhi) में लोगों की उखड़ती सांसों को अब राहत मिल सकती है. दिल्ली को आज 205 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen) मिलने जा रही है. इनमें से 120 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) दिल्ली पहुंच चुकी है.

दिल्ली पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज सुबह ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) ट्रेन पहुंची है. इस ट्रेन में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) से भरे हुए 6 टैंकर हैं. जिससे दिल्ली के मरीजों को 120 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन मिलेगी. 

दिल्ली (Delhi) में आज दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) ट्रेन भी पहुंचने वाली है. इस ट्रेन में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) से भरे हुए 4 टैंकर होंगे. उनसे दिल्ली वालों को 85 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलेगी. इस प्रकार आज दिल्ली के लोगों को 205 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलने जा रही है. 

अब तक की सबसे बड़ी आपूर्ति

कोरोना संकट शुरू होने के बाद दिल्ली में ऑक्सीजन (Oxygen) की यह अब तक की सबसे बड़ी आपूर्ति है. इससे दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीजन की स्थिति सुधरने की उम्मीद जताई जा रही है. 

बताते चलें कि दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत बनी हुई है. दिल्ली (Delhi) सरकार का कहना है कि उसे केंद्र से कोटे के अनुसार ऑक्सीजन (Oxygen) नहीं मिल रही. वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि दिल्ली को जरूरत से ज्यादा ऑक्सीजन मिल रही है लेकिन वहां सप्लाई नेटवर्क को बेहतर करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Corona: Delhi में तैनात हो सकती है सेना? Delhi High Court में चल रही है बड़ी सुनवाई

हाई कोर्ट में चल रही है याचिका पर सुनवाई

इस संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में एक याचिका दायर की गई है. जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई के मैनेजमेंट को बेहतर करने के लिए सरकार को निर्देश देने की मांग की गई है. कोर्ट से अपील की गई है कि वह हालात से निपटने के लिए दिल्ली में सेना को तैनात करने का निर्देश दे. जिससे हालात संभालने में मदद मिल सके. 

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: