June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

UP पंचायत चुनाव: मां को हराकर बेटा बना पंचायत सदस्य, बोला- असल जीत तो मां की ही है


औरैया: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में अलग-अलग रंग देखने को मिले हैं. किसी ने अपनी देवरानी को हराया, तो कई जगह पती-पत्नी ही आमने-सामने खड़े हो गए. ऐसा ही एक मामला औरैया के अजीतमल बलॉक क्षेत्र से सामने आया है, जहां जिला पंचायत सदस्य तृतीय सीट पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बृज किशोर उर्फ आशु पाल (BSP Supported Candidate) अपनी मां को हराकर जिला पंचायत सदस्य बने.

कोरोना पॉजिटिव हैं पत्नी, बेटी की देखभाल के लिए नहीं मिली छुट्टी, डिप्टी SP ने दिया इस्तीफा

मां को इसलिए उतारा चुनाव में
खास बात यह है कि क्षेत्र की जनता ने मां और बेटे के अलावा अन्य दलों के प्रत्याशियों को पूरी तरह से नकार दिया और मां और बेटे की झोली वोटों से भर दी. दरअसल, आशु पाल बीते 5 सालों से अजीतमल तृतीय सीट से क्षेत्र में जन संपर्क कर रहे थे. जब चुनाव की बारी आई, तो बसपा ने भी आशु पाल पर ही भरोसा जताया. चूंकि आशु पाल बसपा सुप्रीमो मायावती और विधान परिषद सदस्य भीमराव अंबेडकर के बेहद करीब माने जाते हैं. नामांकन के दौरान पत्र निरस्त न हो, इसलिये आशु पाल ने अपनी मां उमा देवी पाल को भी चुनाव मैदान में उतारा था. लेकिन पर्चा वापसी के समय आशु ने अपनी  मां का पर्चा वापस नहीं कराया.

एक सीट ऐसी जहां वोटों से नहीं, बल्कि पर्ची निकालकर हुआ प्रत्याशी के भाग्य का फैसला

आशु को 11740, वहीं मां को 6196 वोट मिले
हालांकि, निर्दलीय प्रत्याशी उमा देवी ने स्वास्थ्य खराब होने के चलते क्षेत्र में एक दिन भी जनसंपर्क नहीं किया था. लेकिन जनता सिर्फ मां और बेटे पर ही भरोसा जता रही थी. सोमवार की देर शाम मतगणना का रिजल्ट आया, तो लोग रिजल्ट देख दंग रह गए. क्योंकि बसपा के आशु पाल 11,740 वोट के साथ पहले नंबर पर थे और दूसरे नंबर पर कोई और नहीं, बल्कि उनकी मां उमा देवी 6,196 वोटों के साथ थीं. 

UP: लॉकडाउन में जरूरी सेवाओं के लिए ई-पास शुरू, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

असल मायने में जनता और मां की जीत है
वहीं, नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य आशु पाल का कहना है कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें और उनकी मां को जमकर वोट दिया है. उनकी प्राथमिकता क्षेत्र का विकास कराना होगा. वहीं, आशु ने कहा कि यह उनकी मां उमा देवी और क्षेत्र की जनता की जीत है. दूसरी नंबर पर रहीं निर्दलीय प्रत्याशी और मां उमा देवी बेटे की इस जीत पर गदगद हैं.

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: