June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

राजस्थान में सड़क परियोजनाओं को समय पर पूरा करें अधिकारी: मुख्य सचिव


Jaipur: मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राज्य में 1583 किलोमीटर लंबी 27 सड़क परियोजनाओं के लिए 5800 करोड़ रुपए की बाहरी सहायता से बनने वाली सड़कों की स्वीकृतियो का अनुमोदन किया गया. मुख्य सचिव निरंजन आर्य वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम‘ के अंतर्गत सड़क परियोजनाओं से संबंधित एम्पावर्ड समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं पर एशियन विकास बैंक (Asian Development Bank) तथा विश्व बैंक (World Bank) के ऋण के माध्यम से कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं को पूरा करने में भूमि अवाप्ति की कार्यवाही में समस्या आ रही है, वहां आवश्यक अतिरिक्त राशि प्राथमिकता के आधार पर जारी की जाए. मुख्य सचिव ने इन प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-Corona को लेकर CM गहलोत ने फिर से की अपील, बिना जरूरी काम के घर से ना निकलें

 

बैठक में 27 सड़क परियोजनाओं में से 10 सड़क परियोजनाओं के लिए 2620 करोड़ रुपए की संशोधित स्वीकृतियों का अनुमोदन किया गया. इन सड़क परियोजनाओं में ब्यावर-मसूदा-गोयला, अराई-सरवाड़, एन.एच-12 लक्ष्मीपुरा- डोरा-डाबी- रानाजी का गुढ़ा, मांगलियावास-पादूकला, व्यावर-पीसांगन-टहला-कोट -अलनियावास, बीकानेर-सत्तासर एवं पदमुपर-रायसिंहनगर, झुंझुनूं-राजगढ़, नीम का थाना-खेतड़ी-जसरापुर मोड़, किशनगढ़-अराई-मालपुरा, रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा शामिल है. शीघ्र ही उनकी निविदा आरंभ की जाएगी.

बैठक में शेष 17 सड़कों को विकसित करने के लिए आवश्यक राशि 3180 करोड़ रूपये की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृतियां जारी करने का अनुमोदन किया गया.  बैठक के दौरान प्रमुख शासन सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग राजेश यादव ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से राजस्थान राजमार्ग विकास कार्यक्रम के अन्र्तगत सड़क परियोजनाओं की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें-पूरे राजस्थान में क्यों नहीं शुरू हुआ टीकाकरण, रघु शर्मा ने बताई ये वजह…

 





Source link

%d bloggers like this: