June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Corona का खौफ: UAE में भारतीयों की एंट्री फिलहाल रहेगी बंद, सरकार ने Travel Ban अनिश्चितकाल के लिए बढ़ाया


दुबई:  भारत (India) में कोरोना (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने ट्रेवल बैन को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया है. जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन और नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर्स मैनेजमेंट अथॉरिटी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. यूएई की सरकार का कहना है कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. यानी अब भारत से UAE जाने की इच्छा रखने वालों को लंबा इंतजार करना होगा.   

UAE से India पर रोक नहीं

‘गल्फ न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई के विदेश मंत्रालय ने 25 अप्रैल को भारत से आने वाली उड़ानों पर बैन लगाया था, जो 4 मई को समाप्त होना था, लेकिन आखिरी मौके पर इसे बढ़ा दिया गया. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस पाबंदी की आखिरी तारीख क्या है. वहीं, यूएई से भारत आने वाले यात्रियों पर कोई रोक नहीं है. लिहाजा वहां से आ रही फ्लाइट्स से यात्री भारत आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें -Corona टेस्टिंग को लेकर ICMR ने जारी की नई गाइडलाइन, RT-PCR टेस्ट की अनिवार्यता पर कही ये बात

बताना होगा 14 दिन कहां रहे

सरकार की नई घोषणा में ऐसे यात्रियों को भी शामिल किया गया है, जो UAE आने से पहले 14 दिनों की अवधि में भारत में रहे हैं. ऐसे यात्रियों को भी फिलहाल दुबई में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. घोषणा में कहा गया है कि दूसरे देशों से दुबई पहुंचने वालों को यह साबित करना होगा कि वो पिछले 14 दिनों में कहां-कहां गए थे. बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों को देखते हुए कई देशों ने ट्रेवल बैन लगा दिया है.

Australia में सबसे सख्त बैन 

भारत से आने वाली उड़ानों पर कई देशों ने फिलहाल रोक लगाई है. इसमें अमेरिका, फ्रांस, इजरायल, ऑस्ट्रेलिया, हॉन्ग कॉन्ग, ब्रिटेन, यूएई, कनाडा, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, सिंगापुर अदि शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. 3 मई से 14 मई तक कोई भी यात्री भारत से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सकता. इस प्रतिबंध को तोड़ने या किसी अन्य देश के जरिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचने वाले यात्रियों को 5 साल तक की सजा या 50 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है.

 





Source link

%d bloggers like this: