June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Coronavirus: दादी के अंतिम संस्कार में नहीं गई AIIMS की Nurse, कहा- Covid मरीजों का इलाज पहले


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से जंग में समर्पण और प्रेरणा देने वाली कई कहानियां सामने आ रही हैं. लोग लगातार इस महामारी से युद्ध कर रहे हैं और इसको हराने की ठान चुके हैं. ऐसी ही एक कहानी दिल्ली के एम्स (AIIMS) से सामने आई है. दरअसल यहां एक नर्स अपनी दादी के अंतिम संस्कार में सिर्फ इसलिए नहीं गई क्योंकि कोरोना के इस मुश्किल दौर में अगर वो छुट्टी पर चली जाती तो मरीजों की देखभाल कौन करता?

दादी के आखिरी दर्शन नहीं कर पाई नर्स

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, एम्स में काम करने वाली इस नर्स का नाम राखी जॉन है. कोरोना के कारण उनकी दादी का निधन हो गया. इसकी वजह से आखिरी बार भी वह अपनी दादी को नहीं देख पाईं. एक तरफ जब कोविड-19 के कारण उनकी दादी केरल में आखिरी सासें ले रही थीं तब वहीं दूसरी ओर नर्स राखी दिल्ली के एम्स में मरीजों की देखभाल कर रही थीं.

नर्स ने मरीजों के इलाज को बताया जरूरी

ऐसी स्थिति में जब नर्स राखी को अपनी दादी के निधन की खबर मिली तो उन्होंने केरल नहीं जाने का फैसला किया. नर्स राखी का मानना है कि अगर वो यहां मरीजों को छोड़कर चली जाएंगी तो उनका ध्यान कौन रखेगा.

ये भी पढ़ें- हाई कोर्ट की फटकार, कहा- ऑक्सीजन की कमी से मौत नरसंहार के बराबर

नर्स को बचपन से दादी ने पाला था

जान लें कि आखिरी बार नर्स राखी की उनकी दादी से बातचीत उनके आईसीयू में एडमिट होने के 1 दिन पहले हुई थी. नर्स राखी अपनी दादी को अम्मा कहती थीं. जब वह 8 साल की थीं तब उनकी मां का निधन हो गया था. बचपन से दादी ने ही नर्स राखी को पाला था. नर्स राखी अपनी दादी से बहुत प्यार करती थीं. बीते रविवार को नर्स राखी की दादी का 78 साल की उम्र में कोरोना की वजह से निधन हो गया.

दादी के निधन पर नर्स ने क्या कहा?

नर्स राखी ने कहा कि मैं दादी के निधन से बहुत दुखी हूं. उन्होंने मुझको अपने बच्चे की तरह पाला था. मां के जाने के बाद दादी ने मेरी पढ़ाई समेत सभी चीजों का बहुत अच्छे से ख्याल रखा. उन्होंने मुझे कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी.

ये भी पढ़ें- UAE जाने के लिए करना होगा इंतजार, अनिश्चितकाल के लिए बढ़ाया गया ट्रेवल बैन

उन्होंने आगे कहा कि अगर मेडिकल स्टाफ छुट्टियां लेगा तो मरीजों की देखभाल कौन करेगा? कई डॉक्टर और नर्स संक्रमित हैं, लेकिन सैनिटाइजेशन वर्कर्स से लेकर सिक्योरिटी गार्ड्स तक सभी लोग हमारी मदद कर रहे हैं. लोग कोरोना नियमों का पालन करें. नर्स राखी बीते 25 अप्रैल से एम्स में कोविड ड्यूटी पर हैं.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: