June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

योगी सरकार का ऐलान, अगले हफ्ते से 7 जिलों के अलावा इन जगहों पर भी 18+ वालों को लगेगी वैक्सीन


लखनऊ: देश में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. यूपी में भी कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आई है. इसी बीच गुरुवार को योगी सरकार (Yogi Government) ने वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination in UP) के तहत अहम फैसला लिया है. दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण की नई लहर से पार पाने के लिए प्रदेश सरकार 18 से 44 साल (18+ Vaccination) के लोगों के टीकाकरण अभियान को विस्तार देने जा रही है. 

इन जगहों पर अगले हफ्ते से शुरू होगा वैक्सीनेशन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि इस आयु वर्ग के टीकाकरण कार्यक्रम को अगले सप्ताह से प्रदेश के सभी नगर निगमों (Vaccination in Municipal Corporations) और गौतमबुद्ध नगर (Vaccination in Gautambuddh Nagar) में भी संचालित किया जाए. बता दें कि इस समय प्रदेश के 7 जिलों में 18+ वाले लोगों का टीकाकरण चल रहा है. 

ये भी पढ़ें- डूबते को मिला ‘खाकी’ का सहारा! नवजात को तसले में रखकर यमुना में बहाया, पुलिसवालों ने बचाया

ये 7 जिले हैं शामिल 
बता दें कि 30 अप्रैल को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि  18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन अभी 7 जनपदों में शुरू किया जाएगा. पहले चरण में 9000 से अधिक केस वाले जिलों को शामिल किया गया. इन सात जिलों में  लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं. बता दें कि इन जिलों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 68,356 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने रद्द की 2 दर्जन से ज्यादा Trains, देखें कहीं आपने भी तो नहीं कराया टिकट 

फ्री लग रही है कोरोना वैक्सीन (Free Vaccination in UP)
गौरतलब है कि योगी सरकार ने यह ऐलान किया था कि प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. हालांकि, सरकार ने अपील की है कि जो लोग सक्षम हैं और टीके की कीमत चुका सकते हैं, वह निजी अस्पतालों में जाकर टीका लगवा लें. 

ये भी देखें- Viral Video: शख्स ने जनरल स्टोर से खरीदा स्पेशल ‘मास्क, यूजर्स बोले- Mask के नाम पर धोखा है ये

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: