June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

LIC ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी खबर, 10 मई से कामकाज के नियमों में लागू होंगे ये बड़े बदलाव


नई दिल्ली: LIC Holiday New Rule: अगर आप Life Insurance Corporation यानी LIC के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए जानना बेहद जरूरी है. दरअसल, LIC में अब हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम होगा, बाकी के दो दिन पब्लिक हॉलीडे माना जाएगा. अब हर शनिवार को LIC के कर्मचारियों की छुट्टी होगी. 

LIC दफ्तर अब 5 दिन ही खुलेगा

इसलिए 10 मई के बाद अगर आप LIC के दफ्तर जाएंगे तो आपको ये ध्यान रखा है कि आप सोमवार से शुक्रवार के बीच ही जाएं, क्योंकि शनिवार और रविवार को ऑफिस बंद रहेगा. दरअसल, केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि अब LIC के लिए हर शनिवार को भी पब्लिक हॉलिडे (Public Holiday) माना जाएगा.

ये भी पढ़ें- Petrol Price Today 06 May 2021: लगातार तीसरे दिन महंगाई का झटका, जानें आज कितनी बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

शनिवार को भी रहेगी छुट्टी 

LIC के नए नियमों के मुताबिक 10 मई से LIC के ऑफिसों में हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम होगा. अब हर शनिवार को कर्मचारियों की छुट्टी होगी, जो कि अबतक सिर्फ रविवार को होती थी. लेकिन अब कर्मचारियों को हफ्ते में 2 दिन का वीकली ऑफ मिलेगा. 

LIC के हॉलीडे नियमों में हुआ बदलाव 

LIC के वर्किंग डेज में हुए इस बदलाव के बारे में LIC ने अखबारों में विज्ञापन देकर भी लोगों को सूचित किया है. नए नियमों के मुताबिक LIC का दफ्तर 10 मई के बाद सोमवार से शुक्रवार तक ही खुला रहेगा, इसकी टाइमिंग होगी सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक. इसलिए अगर आप किसी भी काम से LIC के ऑफिस जा रहे हैं तो दिन और वक्त दोनों का ही ध्यान रखें, नहीं तो आपको दफ्तर बंद मिलेगा और खाली हाथ वापस लौटना पड़ेगा. सरकार ने पिछले महीने ही ये बदलाव किए हैं. ये बदलाव सरकार ने नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत मिली शक्तियों के आधार पर किया है. 

LIC ने की बंपर कमाई

LIC ने पिछले वित्त वर्ष में प्रीमियम से 1.84 लाख करोड़ रुपये की बंपर कमाई की है, जो कि अबतक की रिकॉर्ड कमाई है. LIC ने मार्केट पर भी अपनी पकड़ मजबूत की है. मार्च 2021 में पॉलिसी संख्या के हिसाब से LIC की मार्केट में हिस्सेदारी 81.04 परसेंट रही है, जो कि पूरे वित्त वर्ष में 74.58 परसेंट है. 

LIVE TV
 





Source link

%d bloggers like this: