June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Water Crisis: Delhi में अगले 3 दिन तक रहेगी पीने के पानी की किल्लत, यमुना नदी का जल स्तर घटा


नई दिल्ली: यमुना नदी का जल स्तर कम होने की वजह से देश की राष्ट्रीय राजधानी में पीने के पानी की सप्लाई अगले 3 दिन तक प्रभावित हो सकती है. दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने कहा है कि गुरुवार से अगले तीन दिनों तक पानी की सप्लाई पर असर होगा.

एक बयान में दिल्ली जल बोर्ड ने हरियाणा सरकार को इसका दोषी बताया है. दिल्ली जल बोर्ड का आरोप है कि हरियाणा की तरफ से यमुना नदी में कम पानी छोड़ा जा रहा है. जिसकी वजह से यमुना नदी का जल स्तर गिरा है.

इंडिया डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि पीने के पानी की सप्लाई अगले तीन दिन तक नॉर्थ, साउथ, सेंट्रल, वेस्ट दिल्ली, कैंटोनमेंट एरिया और नई दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल के इलाके में प्रभावित रहेगी.

बोर्ड की तरफ से ये भी कहा गया है कि यमुना नदी में जल स्तर की कमी की वजह से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ है क्योंकि यमुना नदी में पानी कम छोड़ा जा रहा है.

दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, इस वक्त वजीराबाद पांड में आम दिनों के सामान्य जल स्तर 674.5 फीट के मुकाबले जल स्तर केवल 667.2 फीट रह गया है. पीने के पानी की समस्या वजीराबाद पांड में जल स्तर सामान्य होने तक बढ़ सकती है.

आप विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि यमुना नदी के लगातार घटते जल स्तर की वजह से दिल्ली में पानी की सप्लाई में कमी हो सकती है. आने वाले दिनों में इसका असर अस्पतालों पर भी पड़ेगा.





Source link

%d bloggers like this: