June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

अमेरिका की अपने नागरिकों से अपील, भारत से अपने देश तुरंत लौट आएं सभी लोग


वॉशिंगटन: कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए अमेरिका ने अपने नागरिकों से भारत की यात्रा नहीं करने की अपील की है और शुक्रवार को उसने उनसे अपील की कि वर्तमान में मौजूद उड़ानों से वे स्वदेश लौट आएं. विदेश विभाग ने स्वास्थ्य अलर्ट जारी कर कहा कि यूनाइटेड एयरलाइंस और एअर इंडिया वर्तमान में भारत से अमेरिका के लिए साप्ताहिक सीधी उड़ानों का संचालन कर रहे हैं.

कई विमान कंपनियां दे रही हैं यात्रा की सुविधा

एयर फ्रांस, लुफ्थहांसा और कतर एयरवेज पर पेरिस, फ्रैंकफर्ट और दोहा होते हुए भी उड़ानों का विकल्प मौजूद है. स्वास्थ्य अलर्ट में कहा गया है कि अमेरिका के जो नागरिक भारत से आना चाहते हैं उन्हें एयरलाइन के माध्यम से टिकट बुक करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है.

कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट जरूरी

इसने कहा कि अमेरिका की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए (दो वर्ष एवं इससे ज्यादा के) आवश्यक है कि वह यात्रा से तीन दिन पहले कोविड-19 की जांच कराए और विमान में सवार होने से पहले नेगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है. यात्रियों को कोविड-19 से उबरने का दस्तावेज दिखाना चाहिए.

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से लिया गया फैसला

इसने कहा कि अमेरिका पहुंचने पर यात्रियों को यात्रा बाद दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. अमेरिका ने इस हफ्ते भारत को लेकर यात्रा परामर्श जारी किया था और अपने नागरिकों से अपील की थी कि वहां कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण भारत की यात्रा नहीं करें.





Source link

%d bloggers like this: