June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

दरवाजे पर पहुंची बारात तो दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, फिर कुछ इस तरह रचाई गई शादी


देवेंद्र विष्ट/अल्मोड़ा: कोरोना काल के बीच अल्मोड़ा में पीपीई किट पहन कर विवाह की रस्में निभाते दूल्हा, दुल्हन की अनोखी शादी सुर्खियां बटोर रही है. दुल्हन के दरवाजे पर दूल्हे के पहुंचने के साथ कोरोना का खौफ भी पहुंच गया. यहां हवालबाग विकासखंड में दूल्हे के पहुंचने से ठीक पहले दुल्हन की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आ गई. मामला एसडीएम तक पहुंचा तो उन्होंने मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए पीपीई किट में फेरे लेने की अनुमति दे दी.

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव होने से हड़कंप
दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना से हंसते, मुस्कुराते घरातियों और बारातियों के चेहरे से हवाईयां उड़ गईं. शादी के मंडप में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में परिवार के लोगों ने प्रशासन को सूचित किया. जिसके बाद एसडीएम सदर सीमा विश्वकर्मा के दिशा-निर्देशों के बाद पीपीई किट पहन कर विवाह संपन्न कराया गया.

विवाह से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव
लाट गांव में दुल्हन शादी से पहले बीमार हो गई थी. ऐहतियात के तौर परिजनों ने दुल्हन को कोरोना जांच कराने के लिए कहा. जिस पर दुल्हन ने एक दिन पहले कोरोना जांच कराई. विवाह वाले दिन उसकी जांच पॉजिटिव आई.

दूल्हा-दुल्हन ने पहने PPE किट, पंडित ने भी पीपीई किट में पढ़े मंत्र
दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना के बाद प्रशासन के दिशा-निर्देश में पीपीई किट पहन कर विवाह संपन्न कराया गया. इस दौरान दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट में ही विवाह की सभी रस्में निभाईं.

उत्तराखंड चारधाम यात्रा के लिए गाइडलाइन जारी, तय दिन-समय पर होगी पूजा पर नहीं जा सकेंगे आम लोग

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान
प्रशासन के दिशा निर्देशों के बाद शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए विवाह संपन्न कराया गया. दूल्हा दुल्हन और पंडित ने उचित दूरी मेंटेन करते हुए विवाह संपन्न किया.

मंडप से दूर रहे परिजन और बाराती
प्रशासन के दिशा-निर्देशों के बाद पीपीई किट पहने दूल्हा, दुल्हन से परिवार के लोगों ने दूरी बनाई रखी. प्रशासन की कड़ी निगरानी के बीच दूल्हा दुल्हन और पंडित नजर आये. परिजनों ने दूर से ही दूल्हे, दुल्हन को आशीर्वाद दिया.

सात फेरों के बाद दुल्हन क्वारंटाइन
पीपीई किट पहने दूल्हा और दुल्हन का विवाह संपन्न कराने के बाद दुल्हन क्वारंटाइन हो गई. 

जेल से दो महीने के लिए रिहा किए जाएंगे करीब 300 कैदी, जानिए क्यों?

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: