June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

मंगल पांडेय ने बताया 24×7 हेल्पलाइन नंबर, कोरोना मरीज शिकायत व मदद के लिए इस नंबर पर करें कॉल


Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. राजधानी पटना (Patna) में गुरुवार शाम तक 3665 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा, राज्य में कोरोना के 15 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं. ऐसे में साफ है कि कोरोना संक्रमण राज्य के शहर से लेकर गांव तक में फैल रहा है. 

यही वजह है कि राज्य के कोरोना संक्रमित मरीजों को आने वाले समय में अस्पताल व कोविड सेंटर में सलाह व इलाज सही तरह से मिले इसके लिए राज्य सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है.

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने इस संबंध में शुक्रवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि राज्य के लोग हेल्पलाइन नंबर पर 24 घंटे में कभी भी कॉल कर सहायता, सलाह या मदद मांग सकते हैं. इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है.  

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मिलकर संग कोरोना से जीतेंगे जंग. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि कोविड -19 के संबंध में शिकायत/ सुझाव एवं परामर्श हेतु डायल करें  1070 (24×7) कोविड – 19 हेल्पलाइन नंबर. 

स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया है कि ये नंबर 24 घंटा काम करेगा. कभी भी मरीज या परिजन राज्य के किसी भी हिस्से से इस नंबर पर कॉल कर मदद मांग सकते हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने एक बार फिर से मरीजों की मदद के लिए जिला स्तर पर बनाए गए हेल्पलाइन नंबर के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि हर जिला के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. मदद के लिए तुरंत इस नंबर पर कॉल करें, आपको आपके जिला में इलाज मिलेगा.





Source link

%d bloggers like this: