June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Karnataka और Goa में संपूर्ण Lockdown का ऐलान, 15 दिन सबकुछ रहेगा बंद


नई दिल्ली: कोरोना (Coronarvirus) की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockown in Karnataka) का ऐलान कर दिया है. आदेश के अनुसार, 10 मई सुबह 6 बजे से लॉकडाउन लागू हो जाएगा जो 24 मई की सुबह 6 बजे के बाद खत्म होगा. इस दौरान सबकुछ बंद रहेगा.

24 घंटे में 328 मरीजों ने तोड़ा दम

कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 49,058 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,90,104 हो गया. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 328 मरीजों की मौत के बाद प्रदेश में इस संक्रमण के चलते जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 17,212 हो गई. सिर्फ बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में ही संक्रमण के 23,706 नए मामले सामने आए, जबकि 139 मरीजों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:- SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया खास नंबर, बस एक कॉल पर हो जाएंगे ये सभी काम

गोवा में लगा 15 दिन का लॉकडाउन

इससे कुछ देर पहले गोवा में भी राज्यव्यापी लॉकडाउन (Goa Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है. हालांकि सरकार ने इसे कर्फ्यू का नाम दिया है. आदेश के अनुसार, राज्य में 9 मई से अगले 15 दिनों तक यानी 23 मई तक सख्त कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान सिर्फ चिकित्सा आपूर्ति सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति रहेगी, और किरानें की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुल सकेंगी. इसके अलावा रेस्टोरेंट्स के टेकअवे ऑर्डर के लिए सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें:- Home Isolation में इस तरह करें अपना इलाज, Oxygen लेवल भी रहेगा मेंटेन

गोवा में शादी समारोह पर लगी पाबंदी

गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने अपने एक अन्य निर्णय में कहा कि गोवा में एंट्री के लिए अब कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी. इसके बिना किसी को भी राज्य में एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके अलावा कर्फ्यू के दौरान शादियों सहित सभी सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी होगी. सीएम ने कहा कि इस तरह के आयोजन वायरस के प्रसार में योगदान कर रहे हैं. यही कारण है कि गोवा में गुरुवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 3,869 नए मामले आए, जबकि 58 मौतें हुईं.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: