June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Barmer: बायतु में जल्द बनेगा अस्थाई कोविड सेंटर, जायजा लेने पहुंचे राजस्व मंत्री


Barmer: प्रदेश में कोरोना महामारी (Corona epidemic) की जंग में जहां सरकारी अमला अपनी जी जान से जुटा हुआ है, ऐसी आपदा की घड़ी में सरकार के प्रतिनिधि भी अपना दायित्व बखूबी निभा रहे हैं. बाड़मेर में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) भी इस घड़ी में जनसहयोग से दिन-रात एक करते हुए कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं.

यह भी पढे़ं- 18 घंटे बाद मासूम अनिल ने जीती जंग, 90 फीट गहरे बोरवेल से देसी जुगाड़ से हुआ Rescue

बाड़मेर जिले बढ़ते कोरोना मरीज और मौतों के आकड़ों के साथ प्रशासन जहां 24 घंटे सेवाएं दे रहा है, ऐसे में जनता के प्रति अपना दायित्व निभाते हुए जनप्रतिनिधि के दिन रात एक किये हुए हैं. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी भी बाड़मेर की हर विधानसभा पर नजर बनाए हए हैं. बायतु में अत्याधुनिक अस्थाई कोविड सेंटर स्थापित करने के बाद रिफाईनरी क्षेत्र के पास खुले रण में एक अस्थाई अस्पताल बनाने में दिन-रात जुटे हुए हैं.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Corona Update: राज्य में फिर बढ़े संक्रमित, 24 घंटे में आए नए 18,231 मरीज

क्या कहना है मंत्री चौधरी का
मंत्री खुद कल सुबह से ही जनसहयोग के साथ तपती दुपहरी और रात में अधिकारियों के साथ अस्पताल निर्माण की कमान थामे हुए हैं. मंत्री का कहना है कि जिले में जिस प्रकार से कोरोना मरीजो का इजाफा हो रहा है, सरकारी अस्पतालों में जगह कम पड़ रही है, ऐसे में अस्थाई अस्पतालों में मरीजों का इलाज सुलभ हो, यही सरकार और हमारी मंशा है.

जनता का लौट रहा विश्वास
रिफाईनरी के पास सुनसान इलाके में सुबह से रात तक मशीनरी की आवाज से स्थानीय जनता में सरकार और सिस्टम में विश्वास जग रहा है. स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस पहल में आगे आकर तन मन धन से सहयोग कर रहे है. सांभरा ग्राम पंचायत के पास बन रहे इस अस्थाई अस्पताल से ग्रमीणों के साथ रिफाईनरी के प्रवासी मजदूरों की आंखों में भी कोरोना का ख़ौफ़ कम होता दिखाई दे रहा है. स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि और जिला परिषद सदस्य खेराज राम भी मंत्री की इस मुहिम में कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रहे हैं.

बाड़मेर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर
कोरोना ने इस बार बाड़मेर के ग्रामीण इलाकों में कहर बरपाना शुरू किया है और बालोतरा में बेड कम पड़ रहे हैं. जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी भी लगातार सुदूर ग्रामीण इलाकों का दौरा कर हालात काबू करने के प्रयास कर रहे हैं. जिले की पीएससी-सीएससी में जांच के साथ टीकाकरण पर नजर बनाए हुए हैं. बालोतरा के कल्याणपुर सीएससी में भी कोविड वार्ड स्थापित करने की स्वीकृति जारी की है. चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना की इस जंग में जल्द हम कामयाबी हासिल करेंगे.

कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में इन जनप्रतिनिधियों की मेहनत से जनता की भी उम्मीद जगी है कि कोरोना संक्रमण पर जल्द ही जीत हासिल कर लेंगे और कोरोना को हरा पाएंगे.

Reporter- Bhupesh Acharya

 





Source link

%d bloggers like this: