June 19, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Bihar में लगातार दूसरे दिन कोरोना मामलों में दर्ज की गई गिरावट, 11259 नए केस मिलें


Patna: बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona) के मामलों में एक बार फिर से गिरावट दर्ज की गई है. ये लगातार दूसरी बार हैं जब राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट आई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 11259 कोरोना के नये मामले मिलें हैं. इससे पहले शनिवार को भी राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई थी. शनिवार को राज्य में 12,948 मामले सामने आए हैं. 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य में कोरोना के 11259 नए केस मिलें हैं. हालांकि अभी भी ज्यादा केस राजधानी पटना से ही मिल रहे है. पटना में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1646 नए केस सामने आए हैं. हालांकि राजधानी में भी कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. राजधानी पटना में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 2498 नये केस मिले थे. इसके अलावा काफी समय बाद राजधानी में कोरोना के मामले दो हज़ार से कम हुये हैं. 

इसके अलावा राज्य के सात जिलें भी कोरोना  से काफी ज्यादा प्रभावित हैं. राज्य के औरंगाबाद से 592, समस्तीपुर से 574, सारण से 574, बेगूसराय से 565,प. चंपारण से 451 और गया से 403 कोरोना के नए मामले मिलें हैं. इसके अलावा राज्य में पिछले 24 घंटों में 1 लाख 9 हजार 190 लोगों का टेस्ट हुआ है. 

ये भी पढ़ें- जब बिहार के एक विधानसभा सीट पर मां-बेटे के बीच हुई चुनावी जंग, जानें क्या रहा था परिणाम

गौरतलब है कि राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से सहयोग की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि  कोरोना की पहली लहर के दौरान बिहार ने बहुत दृढ़ता और साहस के साथ ये लड़ाई लड़ी. इस बार भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए हमें अपने को और अपनों को बचाना है. कोरोना के खिलाफ इस जंग में सरकार का साथ देना है. आइए संकल्प लेते हैं कि हम सब मिलकर इस जंग को जीतेंगे. 





Source link

%d bloggers like this: