June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Latest Weather Update: Delhi-NCR के इलाकों में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश


नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट बदली है. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचने की खबर है. 

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के साथ ही यूपी और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में ठीक-ठाक बारिश हुई है. शाम के वक्त तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश की वजह से कई इलाकों में अंधेरा छा गया, जिसके चलते वाहन चालकों को दिन में भी हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा. 

पश्चिम विक्षोभ की वजह से हुई बारिश के दौरान नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, दिल्ली, फरीदाबाद, मेरठ, सोनीपत, अलीगढ़, रोहतक, हापुड़ में ओले भी पड़े. इसकी वजह से मेरठ, बुलंदशहर और आसपास के जिलों में लगे आम के बागों को नुकसान पहुंचने की खबर है.

 जानकारी मिली है कि ओलों की वजह से पेड़ों पर लगे कच्चे आम झड़कर गिर गए, जिससे किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है. हालांकि शाम के वक्त अचानक हुई बारिश से पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे लोगों को काफी राहत भी मिली है. 

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों में पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश औरऔर उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. 





Source link

%d bloggers like this: