June 14, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

पटना में ऑक्सीजन सप्लाई हुई दुरूस्त, मरीजों को मिलने लगी राहत


Patna: पूरे देश में कोरोना मरीजों की मौत इसलिए भी हुई क्योंकि उन्हें समय से ऑक्सीजन नहीं मिली. उखड़ती सांसों को अगर वक्त पर ऑक्सीजन मिल जाती तो शायद देश में इतनी मौत कोरोना से नहीं हुई होती. बिहार में भी इस तरह के कई मामले दिखे जहां ऑक्सीजन के अभाव में मरीज दर ब दर की ठोकर खाते रहे और उनकी मौत ऑक्सीजन के अभाव में हुई. कई बार तो खुद अस्पतालों ने ऑक्सीजन के अभाव में मरीजों को डिस्चार्ज तक कर देने की बात कही. खैर, राजधानी पटना में अब ऑक्सीजन मिलने लगी है. फिलहाल यहां दो तरह की व्यवस्थाएं कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन के लिए है.

पहली व्यवस्था के तहत अगर आप 11 हजार 500 रूपए का भुगतान करते हैं तो आपको ऑक्सीजन मिल जाएगी. पटना के कुम्हरार स्थित कुमार इंटरप्राइजेज में कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों को अब ऑक्सीजन के लिए ज्यादा नहीं भटकना पड़ रहा है. यहां पर पिछले कुछ दिनों की तरह अब भीड़ भी नहीं दिखती है. यहां लोगों को 11 हजार 500 रूपए देने के बाद ऑक्सीजन मिल रही है. 

हालांकि, ऑक्सीजन की कीमत इतनी महंगी कभी नहीं रही है. लेकिन जिस तरह से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से लोगों की जान गई, लोग ऑक्सीजन के लिए पैरवी और मिन्नत करते रहे, उस बिहार की राजधानी पटना में ऑक्सीजन की उपलब्धता कुछ सुकून देती नजर आ रही है. कुमार इंटरप्राइजेज में आपको ऑक्सीजन सिलिंडर देने की जरूरत नहीं है. सिर्फ 11 हजार 500 रूपए का पेमेंट करना होगा. 

ये भी पढ़ें- शर्मनाक! DIG ने महिला डॉक्टर के साथ की गंदी हरकत, कॉल रिसीव नहीं करने पर घर में..

बता दें कि कुमार इंटरप्राइजेज ऐसी यूनिट थी जहां कुछ दिन पहले ही ऑक्सीजन उपलब्ध न होने का नोटिस चिपका दिया गया था. वहीं, दूसरी ओर पाटलिपुत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में कुछ यूनिट ऐसी हैं जहां सिर्फ 100 रूपए में ही ऑक्सीजन के सिलिंडर मिल रहे हैं. हालांकि, यहां आपको ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ आना होगा.

पाटलिपुत्र स्थित पटवारी स्टील फोर्ज में ऑक्सीजन की सुविधा हर वक्त उपलब्ध है. यहां 8, 10, 12 किलो वाले ऑक्सीजन सिलिंडर को सिर्फ 100 रूपए में भरे जाते हैं. यहां काफी लोग ऐसे दिखे जो अपने रिश्तेदारों के लिए सिलिंडर भराकर वापस जा रहे थे.





Source link

%d bloggers like this: