June 20, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

मौत मातम होता है और झारखंड को मातम की स्थिति से निकालने का हरसंभव प्रयास करेंगे: बन्ना गुप्ता


Ranchi: झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. इस बीच राज्य में सत्ताधारी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के लिए केंद्र सरकार के मिस मैनेजमेंट को जिम्मेदार बताया है.

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार अपने स्तर से पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि हम इस महामारी का डट कर मुकाबला करेंगे और हर हाल में राज्य की जनता को चाहे वो बच्चे हों या बुजुर्ग उनकी जान बचाएंगे. 

साथ ही बन्ना गुप्ता ने यह भी कहा कि तीसरी लहर के बारे में विशेषज्ञ राय व्यक्त कर रहे हैं, अब हमें इससे लड़ने और जीने के लिए नए संसाधन,सुविधा और नई व्यवस्था के साथ आगे बढ़ने की जरुरत है. मौत मातम होता है और राज्य को मातम की हालात से निकालने का हर संभव प्रयास करेंगे.

वहीं, झारखंड के बीजेपी विधायक समरी लाल ने राज्य सरकार को तीसरी लहर से बचने के लिए अभी से इंतजाम करने की सलाह दी है. बीजेपी की मानें तो राज्य सरकार अभी भी वर्तमान लहर से निपटने में ही जुटी हुई है. जबकि तीसरी लहर सामने है.

बीजेपी विधायक ने कहा कि आगे जो हालात होने वाले हैं उसके लिए राज्य सरकार को तैयारी अभी से करनी चाहिए. बीजेपी विधायक ने कहा कि आने वाले संकट से निपटने के लिए राज्य सरकार को फिर से सर्वदलीय बैठक बुला कर तय करना चाहिए कि आगे के हालात से कैसे निपटेंगे.

ये भी पढ़ें- झारखंड: राज्य में पहला Oxygen प्लांट लगाने वाला जिला बना खूंटी, अर्जुन मुंडा ने किया उद्घाटन

दरअसल, राज्य में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले में लगातार वृद्धि हो रही है. ज्ञात हो कि  रविवार को सूबे में 4169 नए मामले सामने आए, वहीं इस दौरान महामारी से 97 मरीजों की जान चली गई. हालांकि, हाल के दिनों में यहां लगातार सौ से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही थी, लेकिन रविवार को ये आंकड़ा 100 से कम रहा. इस दौरान सूबे में पॉजिटिविटी रेट में भी कुछ गिरावट देखने को मिली है, लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है.





Source link

%d bloggers like this: