June 18, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

50 हजार में कैसे आएगा Oxygen Concentrator, सरपंचों का पैसा बढ़ाए सरकार: राठौड़


Jaipur: पूर्व केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वीडियो कांफ्रेंस के दौरान जुड़े. राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में सरकार ने सरपंचों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए 50 हजार रुपए देने की बात तो कही है लेकिन ₹50 हजार में सरपंच कंसंट्रेटर कहां से ले सकेंगे?

राज्यवर्द्धन ने इसके लिए ज्यादा पैसा देने का सुझाव दिया तो साथ ही यह भी कहा कि कंसंट्रेटर के लिए राज्य सरकार को उत्पादक कंपनियों से सीधे बात करनी चाहिए. सीधे बात करने से कंसंट्रेटर की लागत में भी कमी आएगी और जरूरत पड़ती है तो एयर इंडिया (Air India) के चार्टर कार्गो प्लेन से सीधे एक साथ विदेश से भी मंगवाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-विधायकों को क्षेत्र के विकास के लिए अब मिलेंगे 5 करोड़ रुपए प्रति वर्ष, CM गहलोत ने दी मंजूरी

 

राज्यवर्द्धन राठौड़ ने कहा कि 15 दिन में ऑक्सीजन प्लांट लग जाता है. इसके लिए सांसद और विधायक निधि कोष से पैसा लेकर जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का सुझाव भी पूर्व मंत्री ने दिया. इसके साथ ही चिरंजीवी राजस्थान मुख्यमंत्री बीमा योजना में प्राइवेट अस्पतालों की कम संख्या पर भी राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने सवाल उठाए.

जयपुर ग्रामीण सांसद ने कहा कि पूरे प्रदेश में केवल 336 प्राइवेट अस्पताल चिरंजीवी बीमा के तहत रजिस्टर्ड हैं और यह संख्या बेहद कम है. उन्होंने कहा कि अगले 15 दिन में इस संख्या को 300 से बढ़ाकर 5000 किया जाए तो लोगों को बड़ी राहत मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें-एक-एक बेड के लिए आ रही है सिफारिश, चिकित्सक कह रहे हैं किसे रखें, किसे हटाएं- CM Gehlot

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 10 से 15 दिन के कर्फ्यू की सख्ती से पालन जरूरी है और इसमें सभी के सहयोग से राजस्थान कोरोना के खिलाफ बड़ी लड़ाई जीत सकता है.





Source link

%d bloggers like this: