June 23, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

यूपी में 21 मई से सभी कार्ड धारकों को मिलेगा फ्री राशन, 11 लाख परिवारों को फायदा


प्रयागराज: कोरोना संक्रमण की वजह से यूपी के गरीबों को भूखे पेट ने सोना पड़े इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मई और जून 2021 में मुफ्त अनाज देगी. मई और जून के महीने में पांच किलो मुफ्त अनाज दिया जाएगा. ये दिया जाने वाला मुफ्त अनाज, नियमित रूप से मिलने वाले अनाज से अलग होगा. 

अब फुटपाथ पर रात नहीं गुजारेंगे कोरोना मरीज के तीमारदार, होटल में कमरे के साथ मिलेगा नाश्ता-खाना

21 से 25 मई के बीच मुफ्त बांटा जाएगा राशन
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 21 मई 25 मई के बीच ये राशन मुफ्त बांटा जाएगा. सूबे के सभी जिला आपूर्ति अधिकारी के पास ये आदेश पहुंच चुका है. 

11 लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा मुफ्त राशन
केंद्र सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 11 लाख से ज्यादा लोगों को मुफ्त में राशन मिल सकेगा. लगभग 88 हजार अंत्योदय राशन कार्ड धारकों की संख्या है. 10.50 लाख से ज्यादा पात्र गृहस्थी वाले कार्ड धारकों की संख्या है. 

प्रति यूनिट पांच किलो राशन
प्रति यूनिट 5 किलो राशन वितरित किया जाएगा. दो किलो चावल और तीन किलो गेंहू मिलेगा. नियमित राशन 18 मई तक वितरित किया जाएगा और उसी के दूसरे दिन से मुफ्त का राशन कार्ड धारकों को वितरित किया जाएगा. कोटेदारों ने राशन उठाना शुरू कर दिया है.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना गत वर्ष शुरू हुई थी. इसके तहत प्रति यूनिट पांच किलो गेंहू और चावल के साथ एक किलो चना भी दिया गया था. इस बार चना नहीं दिया जाएगा. सरकार ने सभी कोटेदारों को सावधान किया है कि किसी भी तरह की लापरवाही की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आर्केस्ट्रा में काम करने वाली सात नेपाली लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया, संचालक फरार

WATCH LIVE TV

 





Source link

%d bloggers like this: